बॉलीवुड के टॉप 3 अनसुलझे रहस्य

0
72
फिल्मी परदे के पीछे पूरा बॉलीवुड एक ऐसे रहस्यलोक की तरह है, जिनके कई गहरे राज आज भी अनसुलझे हुए हैं. पिछले कई सालों में कई ऐसी घटनाएं हुई जिनका जवाब किसी के पास नहीं है या कोई देना नहीं चाहता. ये अलग बात है कि इनमें कई जवाब खुद सवाल बनकर खड़े हो चुके हैं. बहरहाल आज बात करते हैं बॉलीवुड की के टॉप 3 अनसुलझे रहस्य की, जो आज भी राज ही है और सालों बाद भी इनके जवाब नहीं मिल पाए.

दिव्या भारती की मौत

5 अप्रैल, 1993 को दिव्या भारती की अचानक मौत की खबर से पूरा बॉलीवुड सन्न रह गया था. दिव्या भारती एक तेजी से उभरती हुई स्टार थी और एक के बाद एक कई हिट फिल्में दे रही थी. इसी बीच उन्होंने निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर सबको चौंका दिया. शादी के बाद भी फिल्मों में काम करने की जिद्द के कारण जल्द ही उनका वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण हो गया. इससे पहले की ऐसी कोई खबर सामने आती उनकी मौत की खबर सामने आ गई. मौत के दिन डिजाइनर नीता लूला उनके साथ थी. उनके जाने के आधे घंटे बाद दिव्या के बालकनी से गिरने की खबर आई. पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के मुताबिक दिव्या ने जरूरत से ज्यादा शराब पी रखी थी और इसी कारण उनका पैर बालकनी से फिसल गया और उनकी मौत हो गयी. जबकि कई लोगों ने इस मौत को लेकर अंडरवर्ल्ड की तरफ भी अंगुली उठाई. 1998 में इस केस को बंद कर दिया गया. आज भी उनकी मौत का कोई कारण सामने नहीं आया है.

ममता कुलकर्णी का अचानक गायब होना

ममता कुलकर्णी बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने काफी कम समय में ही बड़ी कामयाबी हासिल कर ली. उनका ग्लैमर इतना बड़ा था कि हर बड़ा निर्देशक उनके साथ काम करने को बेताब रहता था. उनका यही ग्लैमर उनका दुश्मन बन गया और वो अंडरवर्ल्ड के निशाने पर आ गयी. ममता का नाम ना केवल ड्रग माफिया विकी गोस्वामी से जुदा बल्कि छोटा राजन की भी उनपर नजर थी. तभी अचानक वो बॉलीवुड से गायब हो गयी. सालों बाद ममता कुलकर्णी एक सन्यासिन के रूप में सामने आयी. इस बीच वो कहां रही और क्या करती रही इसे लेकर ढेरों कयास लगाए जाते रहे थे. कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें अंडरवर्ल्ड ने किडनैप कर लिया, तो कुछ का कहना है उन्होंने विकी गोस्वामी से शादी कर नैरोबी में बस गई. असली जवाब तो आज भी किसी के पास नहीं है कि, “आखिर उन्होंने संन्यास कब लिया..?”

जिया खान  खुदकुशी मामला

एक्ट्रेस जिया खान 3 जून, 2013 को अपने जुहू स्थित घर में पंखे से लटकी पाई गई. जिया खान भी दिव्या भारती की तरह एक संभावनाशील अभिनेत्री थी और तेजी से बॉलीवुड में अपनी जगह बना रही थी. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘निशब्द’ में काम किया. मौत के बाद उनकी बहन को जिया का लिखा एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने अबोर्शन का जिक्र किया था. इस सुसाइड नोट के बाद एक्टर सूरज पंचोली की गिरफ्तारी हुई, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गयी. जिया की मां राबिया की अपील पर स्पेशल कोर्ट ने फिर से इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि इससे पहले सीबीआई उन्हें क्लीन चिट दे चुकी है. आखिर किसने जिया को सुसाइड के लिए उकसाय.. ? या फिर उन्होंने अपने करियर की वजह से ये कदम उठाया..? इस राज से पर्दा उठने में अभी टाइम लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here