‘पद्मावती’ के बाद ‘रानी रूपमती’ पर फिल्म बनाएँगे संजय लीला भंसाली

0
128

पद्मावती के जबरदस्त विरोध के बावजूद संजय लीला भंसाली का ऐतिहासिक किरदारों को लेकर मोह ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा। सूत्रों के मुताबिक़ रानी पद्मावती के बाद भंसाली मांडू की रानी रूपमती और बाज़ बहादुर की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं. ये फिल्म भी पद्मावती की तरह बिग बजट और म्यूजिकल फिल्म होगी।

बता दें कि रानी रूपमती और बाज बहादुर की प्रेम कहानी एक प्रसिद्ध ऐतिहासिक धरोहर है़. विंध्याचल पर्वत पर बसे मांडू की पहाड़ियों पर आज भी रानी रूपमती और बाज बहादुर के प्यार के स्वर गूंजते हैं.

रूपमती की सुन्दरता की चर्चा दूर-दूर तक फ़ैली हुई थी और जब ये चर्चा हिन्दुस्तान के तत्कालीन बादशाह अकबर के पास पहुँची तो बादशाह अपना धर्म भूल बैठा और रूपमती को पाने के लिए उसने ऐसा खूनी खेल खेला जिसकी वजह से बाज बहादुर और रूपमती की प्रेम कहानी भारतीय इतिहास की सबसे दुखद प्रेम कहानियों में शामिल हो गयी।

सूत्रों के मुताबिक़ निर्माता वायकॉम 18 ने 175 करोड़ की लागत से बनने वाली इस फिल्म के लिए हामी भर दी है. जहाँ तक कलाकारों के चयन का सवाल है तो ऐसा लगता नहीं कि इस बार भंसाली दीपिका और रणवीर सिंह को इस फिल्म में कास्ट करेंगे। कहानियों की एकरसता को तोड़ने के लिए ऐसा जरूरी भी है. फिल्म कलाकारों को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here