Anil Kapoor-Madhuri Dixit Affair:माधुरी के कारण टूटते-टूटते बचा था परिवार

0
211

नब्बे के दशक में बॉलीवुड में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी टिकट खिड़की की सबसे कमाऊ जोड़ी मानी जाती थी। ये दोनों भी एक-दूसरे के साथ इतने कम्फर्टेबल थे की 1-2 नहीं बल्कि एक के बाद एक क़रीब 16 फिल्मों में साथ नज़र आये।जल्दी ही इस ऑनस्क्रीन जोड़ी की केमिस्ट्री ऑफस्क्रीन  भी बदल गई.

चिंगारी उठी तो धुंआ भी उठने लगा और धीरे-धीरे फिल्मी गलियारों में भी फ़ैल गया. फिर क्या था, अनिल के इस कपूर की सुगंध को घर तक पहुँचने में भी देर नहीं लगी। उनकी पत्नी सुनीता की नजरों से पति की ये बेवफाई छुप नहीं पाई. कहा तो ये भी जाता है कि सुनीता ने अनिल को बच्चे सोनम और हर्षवर्धन का हवाला देते हुए ये अल्टीमेटम दे डाला कि अगर उन्होंने तुरंत ही माधुरी के साथ दूरियां नहीं बनाईं तो वो बच्चों के साथ घर छोड़कर चली जाएंगी।अनिल सुनीता कपूर के शब्दों की सच्चाई अच्छी तरह से जानते थे पर फिर भी दिल था कि मानता ही नहीं था।

उधर माधुरी भी अपने कदम पीछे लेने को तैयार नहीं थीं। यहां तक की अमिताभ बच्चन के साथ अनिल कपूर की राइवलरी को देखते हुए मैडम ने बिग बी के साथ काम करने के कई प्रोपोज़ल्स भी ठुकरा दिए।एक ओर सुनीता को अपना घर टूटता नज़र आ रहा था तो दूसरी तरफ मिस नेने कपूर खेमे में अपनी जगह पक्की करती जा रही थीं। दर्शकों के बीच इनकी सिज़्ज़्लिंग केमिस्ट्री का क्रेज देखकर निर्माताओं के बीच इन्हें अपनी फिल्म में साथ साइन करने की होड़ सी मची हुई थी.

वैसे माधुरी ने तो अनिल के साथ अपने किसी भी लिंक अप को सिरे से नकार दिया पर अनिल ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी थी। और यही वो बात थी जिसने सुनीता का विश्वास अनिल पर से डिगा दिया था। फिर आया वो वक़्त जब माधुरी का स्टारडम एक, दो, तीन के काउंटडाउन पर नंबर एक की कुर्सी तक पहुँच गया एंड at that time Anil was hurt when Madhuri flying high after the success of Parinda and Beta, moved on to other heroes like salman khan and shahrukh khan. और finally माधुरी ने शादी  फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। और अनिल कपूर भी अपनी फॅमिली के पास लौट गए। वैसे अनिल ने अपनी तरफ से इस पूरी आग को न तो हवा दी और न कभी पानी डालने की ही कोशिश की। आज भी माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर का आमना-सामना होता है तो माधुरी के चेहरे की मुस्कराहट काफी कुछ बयान कर जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here