Biggest controversies of Amitabh bachchan : Bollywood Aajkal

0
67

अमिताभ बच्चन पूरी ज़िंदगी में विवादों से दामन बचाए रखने की कोशिश करते रहे हैं लेकिन कंट्रोवेसी हमेशा उनके साथ साए की तरह चलती रही. ये बात और है कि उन्होंने बड़ी नफासत से अपने दामन को दागदार होने से बचाए रखा. बात करते हैं अमिताभ बच्चन से जुड़े कुछ बड़े कंट्रोवर्सीज की जिन्होंने बिग बी के साफ़-शफ्फाक दामन पर कुछ छींटे तो उड़ा ही दिए.

शुरुआती दौर में अमिताभ बच्चन अक्सर खामोश रहते और अपने को-स्टार्स से ज्यादा उलझते नहीं थे. लेकिन एक बार जब राजेश खन्ना ने उन्हें जबरन विवादों में उलझाने की कोशिश तो बिग बी ने अपनी ख़ामोशी को एक हथियार की तरह इस्तेमाल किया और अंदर ही अंदर खन्ना की जड़ें काट दी.

बिग बी से तनाव भरे रिश्तों के बाद जब खन्ना ने उनके साथ फ़िल्में ठुकरानी शुरू की तो उनकी जोड़ी विनोद खन्ना के साथ जम गई. विनोद खन्ना को अमिताभ बच्चन के विकल्प के रूप में देखा जा रहा था. कहा जाता है कि विनोद खन्ना के बढ़ते कद से परेशान अमिताभ बच्चन ने ऐसी हरकत की जिसके बाद विनोद खन्ना ने भी उनके साथ काम करना बंद कर दिया. हालाँकि इस घटना को बाद में दुर्घटना का नाम दे दिया गया.

स्टारडम हासिल होने के बाद अमिताभ बच्चन का नाम कई अभिनेत्रियों से भी जुड़ने लगा. इनमें सबसे सनसनीखेज रहा अभिनेत्री परवीन बॉबी का नाम. ये रिलेशन तब सामने आया जब एक दिन परवीन बॉबी ने उन पर जान से मारने का आरोप लगाते हुए उन्हें कोर्ट में घसीट लिया.

ये सारे विवाद ऐसे थे जो एक स्टार के करियर के दौरान चाहे-अनचाहे जुड़ ही जाते हैं. लेकिन एक बार जब अभिनेत्री सयाली भगत ने अमिताभ बच्चन पर एक सनसनीखेज आरोप लगाया तो लोगों को पता चला कि स्टारडम के कुछ बड़े साइड इफेक्ट्स भी होते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here