जब एक्टिंग के नाम पर हद से गुजर गयी ये अभिनेत्रियां

0
22

ल्वर स्क्रीन पर जब भी अंग प्रदर्शन की बात आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले हॉलीवुड का ख्याल आता है। हालांकि, टॉपलेस व बोल्ड दृश्यों को फिल्माने में अब बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। या यूं कहें कि इस मामले बॉलीवुड ,हॉलीवुड से चार कदम आगे ही नजर आता है. ऐसी अभिनेत्रियों की भी कमी नहीं है जो बोल्डनेस को अभिनय का अभिन्न अंग मानती हैं और परदे पर किसी भी हद तक जाने को तैयार रहती हैं. आइये करते हैं जिक्र उन फिल्मों का जिनमें अभिनेत्रियों बोल्डनेस की सारी सीमाओं को तोड़ते हुए नग्न सीन दे डाले और इस पर काफी हंगामा भी हुआ .

 नंदना सेन
रंगरसिया फिल्म की इस अभिनेत्री ने एक नहीं, बल्कि कई नग्न दृश्य दिए हैं। केतन मेहता की रंगरसिया मशहूर पेंटर राजा रवि वर्मा की बायोपिक थी जिसमें नंदना सेन एक मॉडल के रोल में थी .मेहता ने नंदना के हुश्न को हर कोने से दिखाने में कोई कोताही नहीं बरती और परदे पर उन्हें नग्न ही कर दिया .इन सबके बावजूद फिल्म को कोई कामयाबी नहीं मिली .

राधिका आप्टे
फिल्म पार्च्ड के न्यूड सीन के राधिका आप्टे बॉलीवुड में सबसे हॉट टॉपिक हो गईं। आप्टे इससे पहले भी कई फिल्मों में अपना नग्न जलवा दिखा चुकी हैं और इस जलवे के कारण बॉलीवुड में टिकी हुई हैं. पार्च्ड में उन्होंने कई बोल्ड सीन्स दिए लेकिन इसका फायदा उन्हें मिला लेकिन फिल्म को नहीं .

दीपा साही
माया मेमसाब शायद पहली ऐसी फिल्म थी जिसने परदे पर हीरोइन को न्यूड दिखाने का कारनामा दिखाया . का दृश्य है। इस फिल्म में न केवल दीपा साही, बल्कि शाहरुख खान भी एक सीन के लिए पूरी तरह नग्न हो गए थे।

अनु अग्रवाल
फिल्म अाशिकी में एक शर्मीली लड़की का किरदार निभाने वाली अनु ने फिल्म द क्लाउड डोर में बेहद बोल्ड और उन्मुक्त भूमिका निभाई थी। अनु अग्रवाल की इमेज वैसे भी बोल्ड अभिनेत्री की थी लेकिन इस इमेज के बावजूद वो इंडस्ट्री से गायब हो गयी.

जीनत अमान
जीनत अमान ने फिल्म सत्यम शिवम सुन्दरम में बेहद चौंकाने वाले दृश्य दिए थे। जीनत को अपने जमाने की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक माना जाता रहा है। राज कपूर ने उन्हें झरने में नहला कर हंगामा ही मचा दिया .सफ़ेद कपड़ों में भींगती जीनत और बदन से चिपकी साड़ी से झांकता उनका यौवन आज भी फिल्म रसिकों में उत्तेजना जगाने के लिए काफी हैं .

सीमा रहमानी
फिल्म सीन्स अगर आपने देखी होगी तो यह दृश्य आपको याद ही होगा।इस फिल्म में सीमा रहमानी ने बेडरूम सीन में सारी सीमाएं तोड़ डाली फिर भी उन्हें इसका कोई फायदा नहीं हुआ .

पाओली दाम
फिल्म हेट स्टोरी का पहला संस्करण सिर्फ और सिर्फ पाओली दाम की वजह से हिट हुआ था।इस फिल्म में पाओली ने न्यूड सीन देकर हंगामा मचा दिया. फिल्म के पोस्टर्स पर भी उनके न्यूड सीन्स को उभारा गया लेकिन एक आध फिल्मों के बाद पाओली इंडस्ट्री से गायब हो गयी .

पूनम पांडे
पूनम पांडे अपने बोल्ड तस्वीरों की वजह से इन्टरनेट पर छाई रहती हैं। उन्होंने फिल्म नशां में बेहद उत्तेजक दृश्य दिए थे। ये उनकी पहली फिल्म थी लेकिन इस हंगामें के बावजूद यही उनकी आख़िरी फिल्म भी साबित हुई .

 

सन्नी लियोनी
सनी लियोनी का बॉलीवुड में अवतार ही जलवे दिखाने के लिए हुआ .इन्टरनेट पर दर्शक उनके कारनामों से तो वाकिफ थे ही लेकिन जब रागिनी एमएमएस 2 से सन्नी चर् बोल्ड दृश्यों की भरमार की दर्शकों ने इसे हाथों हाथ लिया .आगे भी सनी ऐसे ही कारनामे दिखाती रही लेकिन अब सनी के कारनामे दर्शकों के लिए बासी कढी में उबाल जैसे लगने लगे हैं.

शर्लिन चोपड़ा

शर्लिन चोपड़ा को एक समय हाहाकारी अभिनेत्री के रूप में जाना जाता था। परदे के बाहर भी वो अपनी न्यूड और बोल्ड फोटोज के कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं. फिल्म कामसूत्र 3डी में शर्लिन ने बेहद बोल्ड भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को हिन्दी की पोर्न फीचर फिल्म का दर्जा हासिल है.

कल्कि कोएचलिन
कल्कि ने फिल्म Margarita With A Straw में एक नग्न दृश्य दिया था.कल्कि की इमेज एक गंभीर एक्ट्रेस की है .इस फिल्म के न्यूड सीन को उन्होंने अभिनय का अंग बताया लेकिन इसका उन्हें कोई ख़ास फायदा नहीं हुआ.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here