कास्टिंग काउच के जरिए इन अभिनेत्रियों ने मारी बॉलीवुड में एंट्री

बॉलीवुड में आउटसाइडर लड़के हों या लडकियां इनकी कामयाबी का रास्ता स्टार या प्रोड्यूसर्स की बेड से होकर ही गुजरता है.

0
53
बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां मुफ्त में कोई किसी को कुछ नहीं देता. यहां हर चीज की एक कीमत होती है और कुछ पाने के लिए वो कीमत चुकानी पड़ती है. खासकर अभिनेत्रियों के मामले में तो ये कीमत और भी जरुरी हो जाती है. वैसे भी बॉलीवुड में आउटसाइडर लड़के हों या लडकियां इनकी कामयाबी का रास्ता स्टार या प्रोड्यूसर्स की बेड से होकर ही गुजरता है. आमतौर पर भले ही अभिनेत्रियां इस बारे में खुलकर बात करना पसंद नहीं करती, लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने हिम्मत के साथ इस बात को स्वीकार किया कि इंडस्ट्री में वो इसी रास्ते से आई हैं. आइए डालते हैं ऐसी ही अभिनेत्रियों पर एक नजर….

90s की सनसनी ममता कुलकर्णी का कहना था कि हर निर्माता-निर्देशक उन्हें इसलिए रोल देना चाहते हैं कि उन्हें उनसे कुछ ख़ास उम्मीद होती है. फिल्म ‘चाइना गेट’ के दौरान उन्होंने राजकुमार संतोषी पर ऐसा ही आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी. बाद में ममता इस फिल्म में वापस आ गई थी.

कंगना रानौत की पुरानी history तो सबको पता ही है. उन्होंने खुद कई बार कहा है कि ऑडिशन में उनसे बिस्तर पर आने की डिमांड की जाती थी. एक बार वो ‘तनु वेड्स मनु’ के निर्माता पर भी ऐसा ही आरोप लगा चुकी हैं. जब कंगना खुद स्वीकार करती है कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का वजूद है तो फिर इससे कंगना की कामयाबी का राज भी सामने आ जाता है.

चित्रांगदा सिंह आज भी कई निर्देशकों की पसंद बनी हुई है. भले ही उनके खाते में एक भी हिट फिल्म नहीं है लेकिन उन्हें कभी भी ऑफर्स की कमी नहीं रहती. पिछले साल चित्रांगदा ने फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ के निर्देशक कुशाल पर जबरन बेडरूम सीन फिल्माने का आरोप भी लगाया था. चित्रांगदा भी बॉलीवुड में कामयाबी की कीमत का राज बता चुकी है.

Bollywood में ‘हेट स्टोरी’ और पार्चेड’ जैसी फिल्मों से सनसनी मचाने वाली सुरवीन चावला ने पिछले साल कहा था कि फिल्मों में रोल देने के नाम पर उनके पास ऐसे ऑफर्स आते रहते थे. लेकिन इस मामले में उन्होंने बॉलीवुड को तो बक्श दिया लेकिन साउथ के एक निर्माता पर उन्होंने खुलकर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया.

अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी कल्कि कोचलिन फ़्रांस से मुंबई आकर हिंदी फिल्मों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही. उनकी कामयाबी खुद अपने आप में ही सारे राज का पर्दाफ़ाश करती हैं. और जब कल्कि खुद भी कास्टिंग काउच के दौर से गुजरने की बात करती है तो इसका शक-सुबहे की गुंजाइश ही नहीं रह जाती.

छोटे परदे के हिट सीरियल ‘भाभी जी घर हैं’ की एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने इस धारावाहिक के निर्देशक पर गलत डिमांड का आरोप लागाया था जिसके बाद उन्हें इस सीरिएल से निकाल दिया गया. शिल्पा ने बिग बॉस में स्वीकार किया था की स्ट्रगल के दौरान उन्हें ऐसा कई बार अनुभव हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here