ये अभिनेत्रियां भी खा चुकी हैं जेल की हवा

0
64

20 साल पुराने काले हिरन शिकार मामले में 48 घंटे जेल में रहने के बाद शनिवार को सलमान खान 50 हज़ार रुपए के मुचलके की ज़मानत पर बाहर आ गए. सलमान के अलावा संजय दत्त, सैफ अली खान, आदित्य पंचोली, शाइनी आहुजा और कई अन्य स्टार्स ने भी कभी ना कभी जेल की हवा खाई है. अब जानिए बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज़ के बारे में जिन्हें जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा था.

इस लिस्ट में सबसे शॉकिंग नाम, पुराने ज़माने की बेहद खूबसूरत अदाकारा मधुबाला का है. मधुबाला को भी जेल जाना पड़ा था. दरअसल मधुबाला पर डायरेक्‍टर बीआर चोपड़ा ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज़ कराया था. उन्‍होंने एक फिल्म की रकम एडवांस में ले ली थी और बाद में उस फिल्म को करने के लिए मना कर दिया था. इस केस के चलते मधुबाला को जेल जाना पड़ा था

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ अपने कनेक्शन की वजह से हिंदी, तेलगु और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकी चर्चित अभिनेत्री मोनिका बेदी को 2 सालों के लिए जेल की सज़ा काटनी पड़ी थी.

काले हिरण के शिकार के मामले में सोनाली बेंद्रे का भी नाम शामिल था. हालांकि इस मामले में तो उन्हें बरी कर दिया गया. मगर इससे पहले सोनाली ने एक मैगज़ीन के लिए फोटोशूट करवाया था जिसमें उन्होंने पीले रंग का कुर्ता पहना था जिसपर ओम नमः शिवाय लिखा हुआ था. इस मामले पर कड़े विरोध के बाद उनपर केस भी दर्ज़ हुआ था. सोनाली को इसके चलते जेल की हवा खानी पड़ी थी.

साल 2002 में आई फिल्म ‘मकड़ी’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी श्वेता बासु प्रसाद को साल 2014 में पुलिस ने हैदाराबाद के एक होटल से आपत्तिजनक स्‍थिति में पकड़ा था. इसके लिए उन्‍हें जेल भी जाना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here