बॉलीवुड के गंजे सितारे

0
138

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहाँ अभिनेताओं के बाल कभी सफ़ेद या झड़ते नहीं हैं भले ही उनकी उम्र 70 या 80 को पार कर चुकी हो. ऐसे में चालीस-पचास साल के अभिनेताओं के तो बाल उगने ही शुरू होते हैं भले ही ये हेयर ट्रांसप्लांट के जरिये ही क्यों ना हों . लेकिन इसी बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता भी हैं जो प्रकृति के इस क्रम में दखलंदाजी करना पसंद नहीं करते. इसके लिए उन्हें भले अपने गंजेपन को सार्वजनिक ही क्यों ना करना पड़े. मसलन अक्षय कुमार इन दिनों अपने गिरते बालों को फिर से उगाने के लिए गंजेपन का सहारा ले रहे हैं और इससे उन्हें कोई परेशानी भी नहीं है. लेकिन कई स्टार गंजे होने के बावजूद पर्दे पर कई अलग-अलग हेयर स्टाइल में नजर आते रहे है. तो चलिए जानते है बॉलीवुड के उन गंजे सुपर स्टार को जिनके सर पर बाल नहीं…..!

गंजो के लिस्ट में पहले नंबर पर है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन. बिग बी के बाल भी 90 के दशक में झड़ने शुरू हो गए थे. लेकिन बिग बी ने हेयर ट्रांसप्लांट का कभी सहारा नहीं लिया. वो आज भी अपने विग के सहारे ही नजर आते हैं.

सलमान खान के सर पर बाल तो हैं पर वो नकली है. सलमान ने पार्टनर फिल्म के दौरान अपने सर के बाल दिखाने के के लिए सर्जरी भी करवाई थी. बाद में उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट भी करवा लिया जिसकी वजह से उनके सर भरापूरा नजर आता है.

बॉलीवुड के मुन्नाभाई संजय दत्त भी गंजेपन का शिकार हो चुके हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए उन्होंने साल 1989 में पहली बार हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया था. इसके बाद फिर साल 2007 में उन्होंने दोबारा हेयर ट्रांसप्लांट कराया.

अभिनेता अक्षय खन्ना को भी फिल्मी करियर की शुरूआत से ही बाल झड़ने की समस्या रही है शायद इसी का असर उनके फिल्मी करियर पर भी हुआ है. हालांकि अक्षय ने अपने गंजेपन को छुपाने के लिए कभी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा नहीं लिया .आज भी वो अपने गंजेपण को छिपाने की कोशिश नहीं करते.

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से इस इंडस्ट्री में फिल्म किस किस से प्यार करू एंट्री करनेवाले स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा भी गंजेपन के हाल से जूझ रहे हैं. बाल झड़ने की वजह से उन्हें काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी लेकिन फिर उन्होंने अपना हेयर ट्रांसप्लांट कराया और ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के साथ दर्शकों के सामने आए.


गंजो की लिस्ट में साउथ के सुपरस्टार्स रजनीकांत का भी नाम शामिल है. जो रियल लाइफ में गंजे हैं. हालांकि ये फिल्मों में काम करते वक्त विग पहनकर रोल करते हैं तो कोई इन्हें जज नहीं कर सकता कि रियल में इनका लुक कुछ ऐसा होगा.

राकेश रोशन तो विग लगाना भी पसंद नहीं करते .कहा जाता है कि राकेश रोशन ने बतौर निर्देशक अपनी फिल्म ‘खुदगर्ज़’ के लिए मन्नत माँगी थी कि अगर ये फिल्म हिट रही तो वो हमेशा गंजे ही रहेंगे .उपरवाले ने उनकी दुआ कबूल कर बॉलीवुड में गंजों की संख्यां में इजाफा कर दिया .

अभिनेता प्रेम चोपड़ा भी अपने चमचमाते बाल विहीन सर के साथ ही लोगों के सामने आना पसंद करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here