BOLLYWOOD 3rd Hand wives : किसी ने तीन तो किसी ने चार बार की शादियां..!

0
127

बॉलीवुड में शादी होने और टूटना एक आम है. सेलेब्स प्यार के बाद शादी तो कर लेते हैं, लेकिन ये शादी कई बार असफल हो जाती है. तलाक के बाद दूसरी शादी और फिर तीसरी शादी तक भी बात पहुंच जाती है. बावजूद इसके इन बॉलीवुड सेलेब्स के सिर से प्यार का खुमार नहीं उतरता. लेकिन तीसरी शादी के बाद उन्हें मिला सही हमसफर और आज वे हैप्पीली मैरिड कपल हैं. तो आइए जानते हैं उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन्होंने रियल लाइफ में लगाई शादी की हैट्रिक..

संजय दत्त
हमेशा से विवादों में घिरे दत्त परिवार के चिराग संजय दत्त ने एक-दो नहीं बल्कि तीन बार शादी के बंधन में बंध चुके हैं. संजय दत्त की पहली शादी साल 1987 में एक्ट्रेस रिचा शर्मा से हुई थी. साल 1996 ब्रेन ट्यूमर की बीमारी के कारण ऋचा दुनिया को अलविदा कह गई. फिर इन्होंने साल 1998 में मॉडल रिया पिल्लई से शादी रचाई, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चल पाया और साल 2005 में दोनों अलग हो गए. वहीं साल 2008 में संजय ने अपनी दोस्त मान्यता के साथ तीसरी शादी करने के बाद दोनों हैप्पी मैरीड लाइफ जी रहे हैं.

सिद्धार्थ रॉय कपूर
डिज्नी इंडिया के सीईओ और बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ राय कपूर को भी अपना सच्चा जीवन साथी ढूंढने के लिए तीन शादियां करनी पड़ी. फिलहाल विद्या से तीसरी शादी करने के बाद सिद्धार्थ रॉय कपूर हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं. लेकिन बहुत कम ही लोगों को पता हैं कि सिद्धार्थ की पहले भी दो शादियां हो चुकी है. सिद्धार्थ की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त आरती बजाज के साथ हुई, जो ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी. इसके बाद उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर कविता का हाथ थामा, लेकिन ये शादी भी जल्द ही टूट गयी और साल 2011 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद उन्होंने विद्या बालन को डेट करना शुरु किया और उन्होंने साल 2012 में विद्या बालन से तीसरी शादी रचाई.

विधु विनोद चोपड़ा
फिल्म थ्री इडियट्स से मशहूर निर्माता और निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा भी तीसरी शादी रचाने में पीछे नहीं हटे. पहली दो शादियों में फेल हो चुके विधु ने तीसरी शादी साल 1990 में फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा से करने के बाद आज खुशहाली से पारिवारिक जीवन बिता रहे हैं. विधु की पहली शादी फिल्म एडिटर रेनू सलूजा से हुई थी. रेनू से तलाक के बाद उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म मेकर शबनम सुखदेव से शादी की, जो बहुत जल्द तलाक तक पहुंच गई. फिर उन्होंने फिल्म समीक्षा करने वाली लेखिका अनुपमा चोपड़ा से शादी कर ली.

अदनान सामी
हालही में भारत की नागरिकता लेने वाले पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी भी तीन शादियां कर चुके हैं. अदनान ने साल 1993 पहली शादी फिल्म ‘हीना’ की लीड एक्ट्रेस ज़ेबा बख़्तियार से की थी, लेकिन तीन साल में दोनों का तलाक हो गया. ज़ेबा से शादी टूटने के बाद उन्होंने साल 2001 में दुबई बेस्ड सबाह गलादेरी से शादी की, जो नाकाम रही. आखिरकार अदनान को रोया फरयाबी के रूप में सच्चा जीवन साथी मिल ही गया. साल 2010 में रोया से तीसरी शादी कर अदनान हप्पी मैरिड लाइफ का मजा ले रहे हैं.

किशोर कुमार
अपनी आवाज से करोड़ों लोगों का दिल जीतन वाले खुशमिजाज और टैलेंटेड किशोर कुमार निजी जिदंगी में हमेशा रिश्तों से जूझते रहे हैं. किशोर कुमार को अपना सच्चा प्यार ढूंढने के लिए चार शादियां करनी पड़ी. उन्होंने साल 1950 पहली शादी बंगाली सिंगर और एक्टर्स रूमा गुहा से की, जिससे उन्हें एक बेटा भी हुआ. आठ सालों तक चली ये शादी तलाक में तब्दील हो गई. इसके बाद मधुबाला के प्यार में पड़े किशोर कुमार ने साल 1960 में उनसे शादी कर ली. लेकिन मधुबाला ने बीच में दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद वे फिर अकेले हो गए. मधुबाला के बाद किशोर कुमार ने साल 1975 में योगिता बाली से शादी की जो असफल साबित हुई. योगिता से अलग होने के बाद साल 1980 उन्होंने चौथी और आखिरी शादी लीना चंदावरकर से की, जो उनके साथ अंत तक रहीं.

लकी अली
बॉलीवुड अभिनेता महमूद के बेटे और मशहूर सिंगर लकी अली ने भी शादी की हैट्रिक लगाई है. उनकी पहली शादी न्यूजीलैंड बेस्ड जाने मेक्लेरी से की, जिसने उनके एक एल्बम में भी काम किया. इनके दो बच्चे भी हुए लेकिन शादी टिक नहीं पाई. इसके बाद उन्होंने इनाया नाम की एक लड़की से शादी की, जिनसे भी इनको दो बच्चे हुए औऱ फिर ये दोनों अलग हो गए. इनाया से अलगाव के बाद लकी ने ब्रिटीश मॉडल से तीसरी शादी की, जिससे इन्हें एक बच्चा है और ये शादी अभी तक सलामत है.

विनोद मेहरा
उस दौर के हैंडसम हीरो विनोद मेहरा भी अपनी शादी का हैट्रिक लगा चुके हैं. उन्होंने घरवालों की सहमती के साथ मीना ब्रोका से पहली शादी कि, जिसका अंजाम तलाक निकला. फिर उन्होंने अपनी को-स्टार बिंदिया गोस्वामी से दूसरी शादी रचाई, जो ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई. बिंदिया से अलग होने के बाद उन्होंने किरन से शादी की जिससे उनके दो बच्चे भी हैं लेकिन कुछ सालों बाद किरन की मौत ने उन्हें फिर अकेलेपन में ढकेल दिया.

कबीर बेदी
अभिनेता कबीर बेदी ने शादी कि परीक्षा में तीन बार फेल हो चुके हैं. हाल ही में उन्होंने परवीन दोसांज से चौथी शादी रचाई. इससे पहले उन्होंने तीन शादियां की हैं. कबीर बेदी की पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से हुई, जिससे उनके दो बच्चे पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हुए. कुछ सालों बाद प्रोतिमा की मौत हो गई. उन्होंने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की. शादी के कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए. कबीर ने साल 1990 में तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की. उनका ये रिश्ता साल 2005 में तलाक पर खत्म हुआ. इसके बाद से ही कबीर ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांज के साथ कुछ समय तक लिव-इन में रहने के बाद अब दोनों शादी कर चुके हैं. गौरतलब है कि परवीन कबीर से उम्र में लगभग 28 साल छोटी हैं.

नीलिमा अजीम
बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम भी तीन शादियां कर चुकी हैं. नीलिमा ने सबसे पहले साल 1975 में एक्टर पंकज कपूर के साथ शादी की थी, हालांकि दोनों साल 1984 में अलग हो गए. जिसके बाद नीलिमा ने साल 1990 राजेश खट्टर से शादी की और ये रिश्ता भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाया और दोनों ने साल 2001 में तलाक ले लिया. वहीं बाद में साल 2004 में उन्होंने उस्ताद राजा अली खान से तीसरी शादी की और यह शादी भी ज्यादा सालों तक नहीं चली साल 2009 में दोनों अलग हो गए.

कमल हसन
कमल हसन की जिंदगी में पहली महिला थीं क्लासिकल डांसल वाणी गणपति, जिनसे कमल ने 1978 में शादी की थी लेकिन 10 साल बाद ये शादी टूट गई. इसके बाद कमल ने अभिनेत्री सारिका का हाथ थामा. दोनों ने साल 1988 में शादी कर ली. कमल हासन और सारिका के बीच 2004 में तलाक हो गया और इसके बाद कमल की जिंदगी में गौतमी की एंट्री हुई. कमल और गौतमी साल 2005 से रिलेशन में थे. 13 साल बाद दोनों ने अपना रास्ता अलग कर लिया.

करण सिंह ग्रोवर
करण सिंह ग्रोवर को भी तीसरी शादी के बाद ही सच्चा प्यार नसीब हुआ वो भी बिपाशा बासु के रूप में. उनकी पहली शादी श्रद्धा निगम से हुई थी, जो महज 10 महीने तक ही चली. जिसका अंजाम तलाक निकला. फिर करण ने जेनिफर विंगेट से शादी की और 2 साल तक चली ये शादी भी टूट गई. फिर तीसरी बार बिपाशा से शादी करने के बाद करण अब खुश हैं और दोनों हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here