इन सितारों को है विलेन ना बन पाने का अफ़सोस..!

0
46
बॉलीवुड फिल्मों में हीरो, हीरोइन और विलेन ये तीन स्तंभ हैं जो फिल्म को बेहतरीन बनाते हैं. बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिनमें सारे किरदार एक तरफ और विलेन का आइकॉनिक किरदार एक तरफ हो जाता है. इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे विलेन के किरदार हैं जिन्हें पहले दूसरे एक्टर्स को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने उस ऑफर को ठुकरा दिया. लेकिन वही विलेन किरदार आज भी लोगों के जहन ने इस तरह बैठा है, जिसे भूल पाना शायद ही मुमकिन हो…. आज आपको बताएँगे उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने ऐसा विलेन का किरदार ठुकरा दिया जो उनके करियर के लिए Milestone साबित हो सकता था…

गब्बर सिंह : बॉलीवुड में जब भी विलेन्स की बातें शुरु होती हैं तो फिल्म शोले के गब्बर का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. इस फिल्म में गब्बर के किरदार को अमजद खान को लोग आज भी याद करते हैं लेकिन ये रोल पहले डैनी को ऑफर हुआ था. लेकिन निर्देशक रमेश सिप्पी को डेट न दे पाने के कारण ये किरदार अमजद खान को मिल गया.

मोगैम्बो : फिल्म मिस्टर इंडिया का आइकॉनिक विलेन मोगैम्बो का किरदार बहुत पॉपुलर रहा. इस किरदार को बड़ों के साथ-साथ बच्चों ने भी खूब पसंद किया. इस किरदार के लिए निर्माता बोनी कपूर की पहली पसंद अनुपम खेर थे. लेकिन अनुपम खेर के पास बहुत सी फिल्में होने की वजह से वे इस फिल्म की शूटिंग में समय कम देने लगे, जिससे नुकसान हो रहा था, बाद में अनिल कपूर के सजेशन पर अमरीश पुरी को ये किरदार दे दिया गया.

क्राइम मास्टर गोगो : शक्ति कपूर के यादगार किरदारों में से एक था फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में आंखे निकालकर गोटियां खेलने के शौकीन क्राइम मास्टक गोगो का, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. मगर इस किरदार को पहले टीनू आनंद को लिया जाना था.

राहुल मेहरा : फिल्म डर में शाहरुख खान द्वारा निभाया गया खतरनाक आशिक राहुल मेहरा का किरदार आज भी लोगों को याद है. इस किरदार को यश चोपड़ा ने सबसे पहले आमिर खान को ऑफर किया था, लेकिन आमिर की इमेज उस समय चॉकलेट ब्वॉय की थी. इसलिए उन्होंने इस किरदार को करने से इनकार कर दिया. फिर बाद में ये फिल्म शाहरुख खान को मिली जिसमें उन्होंने उस निगेटिव किरदार को बखूबी निभाया..

भल्लाल देव : निर्देशक एस. एस. राजामौली की सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली भारत की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में बाहुबली के छोटे भाई और फिल्म के खलनायक भल्लालदेव का किरदार भी बहुत दमदार रहा. इस किरदार को सबसे पहले बॉलीवुड हंक जॉन अब्राहम को ऑफर किया गया था लेकिन जॉन ने इस किरदार को करने से मना कर दिया. जिसके बाद इस किरदार को राणा दुग्गुबाती ने निभाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here