लेडी रणधीर कपूर से ऐसे ग्लैमर गर्ल बनी करिश्मा कपूर

0
23
बॉलीवुड के कपूर खानदान का बेटी ‘लोलो’ यानी की करिश्मा कपूर भले ही फिल्मों में शोहरत हासिल किया हो, लेकिन फ़िल्मी खंडन से ताल्लुख रखनेवाली करिश्मा कपूर के लिए भी ये सफर इतना आसन  नहीं था. फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से इंडस्ट्री में डेब्यू करनेवाली करिश्मा कपूर को पहली ही फिल्म से खूब मजाक बनाया गया. इस फिल्म के बाद कोई उन्हें लड़कों जैसा तो कुछ लोगों ने उन्हें लेडी रणधीर कपूर की उपाधि देने लगे थे.

करिश्मा ने दर्शकों के कमेंट्स को बड़ी गंभीरता से लिया और अपना मेकओवर किया. इस मेकओवर ने करिश्मा में ऐसा जादूई बदलाव किया कि उसके बाद उन्हें एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में मिली. ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘हीरो नंबर1’, ‘दिल तो पागल है’, ‘फिजा’ और ‘जुबैदा’. ‘जुबैदा’ फिल्म में करिश्मा कपूर ने अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेर दिए. ऐसा लगा जैसे आसमान की परी जमीन पर आ गई हो. दर्शकों ने भी फिल्म ‘जुबैदा’ में करिश्मा के किरदार को खूब सराहा. फिल्म ‘दिल तो पागल है’ के लिए करिश्मा को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘फिजा’ और ‘जुबैदा’ के लिए करिश्मा को फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिले.

करिश्मा ‘कपूर खानदान’ की पहली महिला थीं जिन्होंने फिल्मों में काम किया था. हालांकि उनकी मां बबिता और चाची नीतू कपूर ने भी फिल्मों में काम किया था लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था. करिश्मा के फिल्मों में काम करने को लेकर उनकी मां बबिता और पिता रणधीर कपूर अलग हो गए थे.लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया और बाद में एक साथ रहने लगे.

करिश्मा कपूर ने 2003 में बिजनसमैन संजय कपूर से शादी की थी लेकिन 2016 में दोनों का तलाक हो गया. करिश्मा के 2 बच्चे हैं और वह आजकल कथित तौर पर बिजनसमैन संदीप तोषनीवाल को डेट कर रही हैं. हालांकि 9 साल बाद 2012 में करिश्मा ने विक्रम भट्ट की फिल्म ‘डेंजरस इश्क’ से फिल्मों में वापसी की लेकिन फिल्म नहीं चली. फिलहाल फिल्मों से दूर करिश्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here