बॉलीवुड के चरसी (Drugs Addict) सितारे

0
16
ग्लैमर की दुनिया जितनी बाहर से चमक-धमक वाली नजर आती है, अंदर से उतनी ही कास्टिंग काउच, ड्रग एडिक्शन जैसी चीजों से घिरी हुई है. ड्रग एडिक्शन तो मानो फिल्म इंडस्ट्री का एक हिस्सा ही बन चुका हैं. बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स है जो ड्रग्स की बुरी लत का शिकार रह चुके हैं. आइए जानते है बॉलीवुड के उन्हीं स्टार्स के नाम जो ड्रग्स एडिक्शन की वजह से कभी न कभी चर्चा में रह चुके हैं…

संजय दत्त को स्कूल टाइम में ही ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई थी. साल 1981 में संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस की मौत के बाद खुद नशे की लत में इतना भिगो लिया था कि उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी. दरअसल, ड्रग्स रखने के केस में 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हुई थी. संजय दत्त को शराब की बुरी लत थी. संजय के लिए शराब मानों माउथवॉश की तरह था. उनके दिन की शुरुआत शराब से होती थी. ऐसा समय आया जब वो हर समय हीरोइन के बारे सोचते थे. ड्रग्स की बुरी आदत से निकल पाना उनके लिए सबसे कठिन था. नशे की बुरी लत से निजात पाने के बाद 1985 में संजय ने फिल्म ‘जान की बाजी’ से फिल्मी दुनिया में वापसी की.

रणबीर कपूर इन दिनों आलिया के साथ अपने लव अफेयर को लेकर खूब चर्चा बटौर रहे हैं लेकिन आपको पता है कि रणबीर भी एक समय ड्रग्स लिया करते थे. एक इंटरव्यू में रणबीर ने खुद कबूल किया था कि, उन्हें ‘वीड’ यानि गांजा की आदत हो गई थी. रणबीर ने कहा था कि स्कूल के दिनों से ही उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था लेकिन फिलहाल वह इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं. बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान भले फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान न बना पाए हो लेकिन इनकी निजी लाइफ हमेशा से चर्चा में रही हैं. बताया जाता है कि एक समय में फरदीन खान ड्रग्स के इतने आदि हो चुके थे जिसके चलते उन्हें डीटोक्सिफिकेशन भी करना पड़ा गया था.

मनीषा कोइराला का करियर ड्रग्स, स्मोकिंग और शराब पीने की बुरी लत के कारण ही खत्म हुआ था. बॉलीवुड में सफल करियर के बाद मनीषा कोइराल ड्रग्स की इतनी आदी हो गई थी कि जिसके चलते उनका वजन भी काफी बढ़ गया था. लेकिन अपनी कैंसर की बीमारी के बारे में पता चलते ही उन्होंने इन बुरी आदतों को छोड़ दिया.

ॠतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन भी ड्रग्स लेने की आदी है. खबरें तो यह भी आईं थी कि सुजैन की इसी लत के चलते इनका रिश्ता ॠतिक रोशन से टूट गया था. इनके अलावा भी बॉलीवुड के कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्हें ड्रग्स ने बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया था. लेकिन समय रहते उन्होंने अपनी इस लत से छुटकारा पा लिया और ड्रग्स से हमेशा-हमेशा के लिए तौबा कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here