डबल शिफ्ट में इश्क फरमाते थे ये सितारें

0
108

एक अनार दो बीमार की कहावत बॉलीवुड में सिर्फ फिल्मों तक ही सीमित नहीं है बल्कि फिल्मों से बाहर भी बॉलीवुड सितारे इस कहावत को निजी जीवन में आजमाते रहते हैं. राजकपूर-नरगिस -कृष्णा कपूर से लेकर रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोणे और कटरीना कैफ तक लव ट्राइंगल की बॉलीवुड में लम्बी रही है. आज जिक्र उन कंट्रोवर्सियल लव ट्राइंगल की जिसने मौजूदा बॉलीवुड में खूब हंगामा मचाया.

अक्षय कुमार बॉलीवुड के वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने ना केवल लव ट्राइंगल पर बेस्ड फिल्मों के जरिये कामयाबी पाई बल्कि इस ट्राइंगल को उन्होंने निजी जीवन में भी खूब भुनाया. वो भी एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार. मसलन जब अक्षय कुमार रवीना टंडन को डेट कर रहे थे. अक्षय ने उम्रदराज रेखा को भी प्यार का पहाड़ा पढ़ाना शुरू कर दिया. रवीना ने जैसे-तैसे अक्षय को रेखा के चुंगल से बाहर निकला तो अक्षय ने रवीना की मौजूदगी के बावजूद शिल्पा शेट्टी के साथ प्यार का मोर्चा खोल दिया. शिल्पा शेट्टी को डेट करने के दौरान अक्षय डबल शिफ्ट में मुहब्बत कर रहे थे. अक्षय दोपहर शिल्पा के साथ तो शाम ट्विंकल खन्ना के साथ गुजारते थे और ये सिलसिला तब तक चलता रहा जब तक ट्विंकल ने अक्षय की नाक में शादी की नकेल नहीं डाल दी. हालाँकि शादी के बाद भी अक्षय ट्विंकल और प्रियंका चोपड़ा के साथ घरवाली-बाहर वाली का खेल खेलते रहे लेकिन अब अक्षय ऐसे खेलों से काफी आगे निकल चुके हैं.

लव को ट्राइंगल के पचड़े में उलझाने में अगर अक्षय बॉलीवुड के अब्बा हैं तो करीना कपूर बॉलीवुड की अम्मी हैं. शादीशुदा ह्रितिक रोशन को अपने हुश्नों- जमाल से भौंचक करने वाली करीना ने एक ही साथ शाहिद कपूर को भी अपनी जुल्फों में उलझा लिया. लेकिन जब तक शाहिद कपूर करीना की हकीकत समझ पाते तब तक करीना सैफ अली खान की बाँहों में समा चुकी थी.

शाहिद कपूर शायद बॉलीवुड के सबसे मासूम और बदनसीब आशिक रहे हैं. करीना के हाथों दिल तुड़वाने के बावजूद शाहिद ने सबक नहीं सीखा और हरमन बावेजा को डेट कर रही प्रियंका चोपड़ा के हाथों कैच हो गए. जब तक वो प्रियंका को ठीक से संभाल पाते प्रियंका शाहरुख़ खान के साथ प्यार की उड़ान भरने लगी थी. बॉलीवुड हसीनाओं की डबल गेम को समझने में मासूम ही साबित हुए शाहिद आखिरकार अपनी दुल्हन के रूप इंडस्ट्री से बाहर की हसीना को ही घर ले आए. शाहिद भले ही अब शरीफ नजर आने लगे हों लेकिन उनकी पत्नी मीरा की फ़िल्मी महत्वाकांक्षा इतनी फास्ट है कि एक दिन कोई ना कोई अफ़साना बनना तय है.

बॉलीवुड के कैसोनोवा रणबीर कपूर पर दीपिका पादुकोणे ने भरोसा किया तो ये मानना पडेगा कि उन्होंने कपूर खानदान का इतिहास ही नहीं पढ़ा होगा. आम आदमी भी इश्क़ लड़ाने से पहले सामने वाले की जन्म कुंडली देखता जरूर है लेकिन शायद दीपिका को इस चॉकलेटी बॉय को लपकने की जल्दी कुछ ज्यादा ही थी. लेकिन रणबीर तो ठहरे रमता जोगी. दीपिका के साथ रहने के दौरान ही उनका मन कैटरीना कैफ में रम गया. रणबीर का जिगर तो देखिये उन्होंने कैटरीना को सलमान खान के जबड़े से बाहर खींच लिया और शॉर्टटाइम इश्क़ लड़ाकर उन्हें सलमान खान के पास वापस भी भेज दिया. मानना पडेगा इश्क़ दिल से नहीं दिमाग से भी किया जाता है जनाब.

बॉलीवुड के लव ट्राइंगल सबसे चर्चित रोमांस शाहरख खान और प्रियंका चोपड़ा का रहा. शाहरुख खान अपने घर मन्नत में प्रियंका के लिए पार्टी का आयोजन करते थे और उनकी बीबी गौरी खान इस पार्टी की होस्ट हुआ करती थी. लेकिन ऐसी ही एक पार्टी में जब शाहरुख खान ने प्रियंका के प्रति अपनी मुहब्बत का खुले-आम इजहार कर दिया तो गौरी के पांवों से जमीन ही खिसक गयी. गौरी ने जल्द ही मोर्चा संभाल लिया और प्रियंका को बॉलीवुड के लगभग अछूत ही बना डाला. आज भी अभिनेताओं की पत्नियां प्रियंका चोपड़ा को अपने घर बुलाने से घबराती हैं.

वैसे बॉलीवुड में बज रहे साज पर धुन बजाने की फितरत कमोबेश हर सितारों की रही है. सवाल सिर्फ कुंवारियों का ही नहीं यहाँ तो लोग बीबियाँ या पति छीनने से भी बाज नहीं आते. गनीमत यही कि ऐसे संबंधों को सार्वजनिक रूप से स्वीकारने की हिम्मत अब तक बॉलीवुड में नहीं आई है. वरना सुजैन खान कब की मिस अर्जुन रामपाल बन गयी होती और अर्जुन कपूर कब का मलाइका अरोड़ा को घर बिठा कर पिता बोनी कपूर का इतिहास दोहरा देते। जब बॉलीवुड के सबसे बड़े पहलवान सनी देओल डिम्पल कपाड़िया को घर लाकर नहीं बैठा पाए तो ये दोनों तो अभी नादान ही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here