Farah Naaz & Her Controversial Life : जब फराह नाज ने चंकी पांडे को जड़ दिया थप्पड़

0
21
तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ अपने समकालीन अभिनेत्रियों के मुकाबले काफी सफल अभिनेत्री मानी जाती थी. लेकिन उनका फ़िल्मी करियर जितना सफल रहा उससे कहीं ज्यादा हंगामेदार उनका निजी जीवन रहा. फराह काफी शार्ट टेम्पर्ड, अग्रेसिव और और बैड माउथ एक्ट्रेस मानी जाती थी, वो कब किसे गाली दे दें और कब किसे पीट दें कहना मुश्किल था. अग्रेसिवनेस उनकी पहचान थी लेकिन उनकी इसी फितरत के कारण उनका करियर और निजी जीवन दोनों तबाह हो गया. आइए डालते है नजर फराह से जुड़े कुछ बड़े विवादों पर…

फराह को यश चोपड़ा ने फिल्म ‘फासले’ से बॉलीवुड में ब्रेक दिया. फराह उन्हें इंडस्ट्री में अपना गॉडफादर मानती थी. लेकिन जल्द ही फराह का यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा से झगड़ा हो गया जिसके बाद उन्होंने एक मैगज़ीन में पामेला चोपड़ा के लिए काफी अपशब्द कहे जिससे नाराज यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी कई फिल्मों से निकाल बाहर किया. यश चोपड़ा की इस कार्रवाई से फराह के करियर पर कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ा. उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल करती रही. जल्द ही फराह अनिल कपूर के बारे में एक बयां देकर विवादों में घिर गई. अनिल कपूर ने कुछ निर्देशकों से फराह को फिल्म से निकाल कर माधुरी दीक्षित को लेने की सिफारिश की थी, जिससे नाराज फरहा ने अनिल को सार्वजनिक रूप से गाली देते हुए उनके साथ कभी काम ना करने की कसम खा ली.

देव आनंद की फिल्म ‘हम नौजवान’ से फराह की बहन तब्बू ने अपनी फ़िल्मी पारी शुरू की थी. इस फिल्म के बाद तब्बू को अपनी फिल्मों में लेने के लिए होड़ सी मच गई. लेकिन कहा जाता है कि इंडस्ट्री में अपनी पोजीशन खतरे में देख फराह ने तब्बू को फिल्मों में काम करने से रोक दिया. बाद में फराह ने इसे सिस्टरली एक्ट बताते हुए जायज बताया.

फिल्म ‘कसम वर्दी की’ के सेट पर फराह ने अभिनेता चंकी पांडे की पिटाई कर दी. फराह का कहना था कि चंकी हमेशा ‘आई एम् द मैन’ कहकर भद्दे इशारे करते थे इसलिए उन्होंने चंकी को वुमन पावर का एहसास करवा दिया. इसके बाद दोनों की दुश्मनी और गहरी हो गयी. फराह ने स्टारडस्ट मैगज़ीन में बयान दे कर चंकी को जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि अगर चंकी उनके हाथ लग गए तो वो उनका पुरुष होने का सबूत ही मिटा देगी. फराह के इस इंटरव्यू ने खूब सनसनी मचाई थी.

फराह और पूनम ढिल्लो में काफी तनातनी चलती थी और दोनों मीडिया के सहारे एक-दूसरे पर ताने मारते रहते थे. एक इंटरव्यू में फराह ने पूनम ढिल्लो को बूढ़ी सरदारनी कहकर खूब सुर्खियां बटोरी. जे पी दत्ता की एक पार्टी में निर्माता फारूक नाडियाडवाला ने जब उन्हें बीयर पीने का ऑफर दिया उनका झगड़ा हो गया. फराह का कहना था कि उन्होंने साड़ी पहनी थी इसलिए वो बीयर नहीं पीना चाहती थी जिसके बाद फारूक ने उन्हें साड़ी उतारने की सलाह दे डाली जिससे नाराज फराह ने उन्हें बुरी तरह पीट दिया.

पारिवारिक झगड़ों से परेशान फराह ने कई बार हाथ की नस काटकर सुसाइड करने की कोशिश की. फराह का कहना था कि जब वो सामने वाले पर गुस्सा नहीं उतार सकती तो वो इसे खुद पर ही उतरती है. अपने प्रेमी राजेश सेठी से ब्रेकअप होने के बाद फराह ने दारा सिंह के बेटे बिंदु दारा सिंह से शादी कर ली. लेकिन जल्द ही उनके पारिवारिक झगड़े मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगे. आखिरकार दोनों का तलाक हो गया. साल 2003 में फराह ने अभिनेता सुमित सहगल से दोबारा शादी रचा ली. फराह अपने ज़माने में काफी सफल रही थी. ऋषि कपूर भी मानते हैं कि अगर फराह ने अपने गुस्से पर काबू रखा होता तो बॉलीवुड में उनकी जगह काफी बड़ी होती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here