13 अभिनेत्रियों का यौन शोषण कर चुका डाइरेक्टर ऐश्वर्या राय से अकेले में चाहता था ख़ास मुलाक़ात

0
172

अभिनेत्रियों के यौन शोषण यानि कास्टिंग काउच के मामले में बॉलीवुड काफी बदनाम रहा है लेकिन ऐसा लगता है कि हॉलीवुड में भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो अभिनेत्रियों को काम देने के बदले उनसे काफी कुछ चाहते हैं. हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टिन पर एक-दो नहीं बल्कि 13 एक्ट्रेस के साथ सेक्शुअल रिलेशन बनाने के आरोप लग चुके हैं. । ‘द न्यूयार्क टाइम्स’ में छपे एक आर्टिकल में जिक्र किया है कि विंस्टिन ने 1990 से 2015 के बीच 25 सालों में करीब 13 महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए और उनका सेक्शुअल हैरेसमेंट किया। इनमें हॉलीवुड की मशहूर हीरोइन एंजेलिना जॉली से लेकर ग्वेनेथ पेल्ट्रो तक का नाम शामिल हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय भी एक बार vinstin का शिकार होते-होते बाल बाल बची .

इन बदनामियों के बावजूद vinstin हॉलीवुड में एक बड़ा नाम माना जाता है और उनके साथ हर कोई काम करने को बेकरार रहता है. ऐश्वर्या राय ने जब बॉलीवुड से निकल कर हॉलीवुड में काम करने का फैसला किया तो जाहिर है कि उनकी मंजिल भी हार्वे विंस्टिन ही होते. ऐश्वर्या के हॉलीवुड मैनेजर शिमोन फील्ड ने ऐश्वर्या और हार्वे विंस्टिन की मुलाक़ात का इंतजाम किया .पहली ही मुलाक़ात में हार्वे विंस्टिन को ऐश्वर्या इतनी भा गयी कि बिना किसी की परवाह किये हार्वे विंस्टिन ने उनके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी जिसका उनके मैनेजर ने विरोध किया ऐश्वर्या के टैलेंट मैनेजर सिमोन के मुताबिक, हार्वे अकेले में ऐश्वर्या से मिलने की इच्छा रखते थे, लेकिन ये मौका उन्हें कभी मिल नहीं पाया तो उन्होंने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया.

सिमोन के मुताबिक, “मैं इंडियन एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का मैनेजर था। हार्वे के साथ डील करते समय मैंने पाया कि वो ऐश्वर्या से अकेले में मुलाकात करने में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड हैं। इस बारे में उन्होंने मुझसे कई बार कहा, लेकिन मैंने पोलाइटली मना कर दिया। इतना ही नहीं, जब मैं उनके ऑफिस से बाहर निकल रहा था तो उन्होंने मुझसे फिर कहा, “मुझे ऐश्वर्या अकेले में मिलने के लिए क्या करना चाहिए?” जब उन्हें लगा कि मैं उनकी बात मानने को तैयार नहीं हूं तो उन्होंने मुझे धमकाने की और साथ में काम नहीं करने की बात भी कही। तब मैंने भी उन्हें जवाब देते हुए कहा कि मैं खुद भी कभी ऐसे क्लाइंट्स के साथ काम करना नहीं चाहूंगा।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हार्वे विंस्टिन अक्सर एक्ट्रेस और मॉडल्स को काम के सिलसिले में होटल बुलाया करता था और उनका यौन शोषण करता था .ऐश्वर्या को लेकर भी उनका यही मकसद होगा लेकिन मैनेजर ने हार्वे विंस्टिन के इरादों पर पानी फेर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here