अब ब्रिटेन में दिखाई जाएगी खिलजी और पद्मिनी की प्रेम कहानी

0
124

एक तरफ जहां भारत के पांच राज्यों में संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती के रिलीज पर प्रतिबंध लगा है, वही भारत से बाहर दूसरे देश में फिल्म को बिना किसी काट-छाट के रिलीज की मंजूरी मिल चुकी है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावती’ को यूके में रिलीज करने के लिए हरी झंडी मिल गई है. हरी झंडी मिलते ही यह बात कही जा रही थी कि संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण की ‘पद्मावती’ एक दिसंबर को यूनाइटेड किंगडम (यूके) में रिलीज हो सकेगी. ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने ‘पद्मावती’ को सर्टिफिकेट जारी किया था.

आश्चर्य की बात यह है कि फिल्म को बिना किसी कट के पास किया गया है. अब फिल्म के निर्माता कह रहे हैं कि फिल्म को पहले भारत में रिलीज किया जाएगा, फिर कहीं और. उनका कहना सही भी है क्योंकि फिल्म को पाइरेसी के जरिये नुक्सान पहुंचाया जा सकता है. उधर, सुप्रीम कोर्ट ‘पद्मावती’ को एक दिसंबर को देश के बाहर रिलीज करने से रोकने की मांग कर रही नई याचिका पर 28 नवंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

फिल्म की अवधि दो घंटे 44 मिनट की है. फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और अदिती राव हैदरी लीड रोल में हैं. फिल्म का दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया ‘घूमर’ सॉन्ग रिलीज हो चुका है और यह सुपरहिट भी रहा.

लेकिन राजपूत संगठन करणी सेना और कुछ अन्य हिंदू संगठन भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं. यही नहीं, पांच राज्य उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में फिल्म को पहले ही अपने राज्यों में प्रतिबंधित कर चुके हैं. सारे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ‘पद्मावती’ की रिलीज को फिलहाल के 68 दिनों तक लिए टाल दिया गया है. अभी तक भारत में ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here