JOHNY RAJ KUMAR : जब राज कुमार भरी महफ़िल में उतार दी अमिताभ की इज्जत

0
98

अभिनेता राज कुमार काफी आला तबियत और दबंग किस्म के इंसान थे. उनकी अकड़ और हेकड़ी इतनी की खुद से कमतर अभिनेताओं को तो वो मक्खी-मच्छड़ से ज्यादा कुछ समझते ही नहीं थे. राजकुमार जब चाहते जिसका चाहते उनका मजाक उड़ा देते और कोई उनके सामने चूं तक नहीं करता। दरअसल इसकी वजह ये थी कि एक तो राज कुमार काफी कामयाब एक्टर थे और दुसरे जूनियर अभिनेता उनकी बातों को कभी दिल से नहीं लगाते थे. कई बार लोग उनसे नाराज भी हो जाते लेकिन इससे राज कुमार की सेहत पर कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता था.

अमिताभ बच्चन अक्सर राज कुमार के निशाने पर होते। राज कुमार जब भी कहीं उनसे मिलते उनका मजाक जरूर उड़ाते। एक बार राज कपूर की पार्टी में राज कुमार ने वेटर को बुलाया और अमिताभ की ओर इशारा करते हुए आदेश किया कि वो उनका कोट उस लम्बे खूंटे पर टांग दे. वेटर ये सुनकर वहां से भाग खड़ा हुआ लेकिन राज कुमार की इस बात से अमिताभ बच्चन सबके बीच हंसी की वजह बन गए।

अमिताभ और राज कुमार की दूसरी मुलाकात भी एक पार्टी में ही हुई। इस पार्टी में बिग बी ने एक शानदार शूट पहन रखा था। जो भी गेस्ट आते इस शूट की तारीफ़ जरूर करते।राज कुमार की नजर जब इस शूट पर पडी तो उन्होंने कहा-“जानी ! हमें तुम्हारा ये शूट काफी पसंद आया। लेकिन ये तो बताओ कि तुमने ये शूट किस दूकान से खरीदा ?

अपने शूट की तारीफ़ से खुश अमिताभ बच्चन ने उन्हें उस दूकान का पता बताते हुए पूछा कि क्या वो भी ऐसा शूट सिलवाना चाहते हैं? राज कुमार ने बीच में ही उन्हें टोकते हुए कहा कि दरअसल हमें कुछ परदे सिलवाने थे.जिसके लिए ये कपडे काफी जंचेंगे। इतना सुनना था कि अमिताभ बच्चन सकपका कर रह गए और चुपचाप वहां से खिसक लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here