माधुरी दीक्षित-अजय जडेजा अफेयर : अफ़साना बनने से पहले उजड़ा आशियाना

0
18
माधुरी दीक्षित अपने दौर की ऐसी अभिनेत्री थी जिनके जादुई मुस्कान के आकर्षण से कोई भी सह कलाकार बच नहीं पाया. जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर माधुरी के मुरीद थे, लेकिन माधुरी ने इन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं दी. संजय दत्त को माधुरी पसंद तो करती थी, लेकिन उनका दागदार अतीत माधुरी को रास नहीं आया. आज भी संजय दत्त उस दिन को कोसते होंगे जब उनकी मुलाक़ात अंडरवर्ल्ड के किसी कारकून से हुई होगी.

माधुरी के चाहने वालों में बॉलीवुड के कई अभिनेता शामिल थे, लेकिन माधुरी ने कभी किसी को घास नहीं डाला. यही माधुरी जब एक मैगज़ीन के फोटोशूट के सिलसिले में क्रिकेटर अजय जडेजा से मिली तो उनका दिल हाथ से फिसलता नजर आया.अजय जड़ेजा एक आम इंसान की तरह ही थे. लेकिन उनका क्रिकेट करियर और फैमिली बैकग्राउंड इतना जबरदस्त था कि माधुरी दीक्षित उनके आकर्षण से खुद को बचा नहीं पाई.

अजय जडेजा गुजरात के जडेजा रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और क्रिकेट के खेल में इनका पारिवारिक दबदबा काफी ज्यादा है. जवानी की संध्या पर कदम रख चुकी माधुरी दीक्षित को सेटल होने के लिए इससे बेहतर विकल्प उस समय और क्या मिल सकता था..? इसलिए माधुरी ने अपनी तरफ से पहल शुरू कर दी.
माधुरी की सोहबत में आते ही अजय जडेजा को लेकर बॉलीवुड के कान खड़े हो गए. उन्हें जडेजा और माधुरी के जोड़े के रूप में नया होप दिखाई देने लगा. माधुरी की सिफारिश पर एक निर्माता ने जडेजा को बतौर हीरो पेश कर नयी फिल्म का ऐलान भी कर दिया.

माधुरी से जुड़ने का असर जडेजा के खेल पर दिखाई देने लगा तो मीडिया ने जडेजा की लानत-मलामत शुरू कर दी जिससे जडेजा का परिवार काफी नाराज हो गया. बॉलीवुड भले ही काफी खुशफहमी में रहता हो लेकिन हकीकत यही है कि आज भी राजसी परिवारों में अभिनेत्रियों की हैसियत नाचने-गाने वालियों से ज्यादा नहीं है. पारिवारिक दबाव बढ़ा तो जडेजा ने फिल्म के बजाय खेल पर ध्यान देना शुरू कर दिया जिसके बाद फिल्म ठन्डे बस्ते में चली गयी. इसी बीच जडेजा का नाम अजहर के साथ मैच फिक्सिंग में आ गया. इस मैच फिक्सिंग के आरोप ने ना केवल जडेजा का क्रिकेट करियर बर्बाद कर दिया बल्कि माधुरी और बॉलीवुड में संभावित करियर के मंसूबों पर भी पानी फेर दिया.

माधुरी दीक्षित ने जडेजा के विवादित हो चुके व्यक्तित्व को स्वीकार करने के बजाय उनसे किनारा कर लिया और डॉक्टर नेने से शादी कर विवाद, बॉलीवुड और इंडिया-सबको एक साथ अलविदा कह दिया. जडेजा और माधुरी दीक्षित का आशियाना बनने से पहले ही उजड़ गया. ये अलग बात है कि बाद में माधुरी भी इंडिया लौट आयी और जडेजा ने भी ‘खेल’ और ‘पल पल दिल के पास’ जैसी फिल्मों में काम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here