जब मंदाकिनी को अपनी ही फिल्म से निकाला गया

0
806

राम तेरी गंगा मैली की धमाकेदार सफलता के बाद मन्दाकिनी का मार्केट सातवें आसमान पर पहुँच चुका था .हालांकि इस फिल्म के बाद के उनकी ज्यादातर फ़िल्में फ्लॉप रहीं लेकिन इससे मंदाकिनी की डिमांड में कुछ ख़ास फर्क नहीं आया .अपनी मार्केट वैल्यू से उत्साहित मंदाकिनी ने खुद फ़िल्में बनाने का फैसला किया .लेकिन इसके लिए जिस शख्स के साथ उन्होंने पार्टनरशिप की वो थे आदित्य पंचोली .आदित्य पंचोली के साथ पार्टनरशिप उन्हें इतनी महंगी पडी कि अपने ही प्रोडक्शन की फिल्म से उन्हें निकाल बाहर किया गया.

1990में मंदाकिनी ने अपने सेक्रेटरी अजीत दीवान और एक्टर आदित्य पंचोली के साथ मिलकर AMA प्रोडक्शन की स्थापना की. इस बैनर के तहत उन्होंने गैंगस्टर छोटा राजन के ऊपर फिल्म ‘नामचीन’ के निर्माण का एलान किया .फिल्म के हीरो आदित्य पंचोली थे जबकि हीरोइन का रोल मंदाकिनी निभा रही थी. फिल्म के प्रीप्रोडक्शन के दौरान ही अजीत दीवान और आदित्य पंचोली के साथ पैसों को लेकर गंभीर मतभेद पैदा हो गए .दोनों ने मन्दाकिनी को बताये बगैर उनकी जगह मोहनीश बहल की मौजूदा पत्नी एकता को हीरोइन ले कर शूटिंग शुरू कर दी. फिल्म पूरी भी हो गयी और मंदाकिनी डेट्स देने का ही इंतज़ार करती रह गई .

फिल्म पूरी होने के बाद जब मन्दाकिनी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने दोनों पार्टनर्स को कोर्ट में घसीटने की धमकी दे डाली .जैसे-तैसे मामले को सुलझा तो लिया गया लेकिन इस फिल्म के साथ ही इस बैनर का वजूद भी ख़त्म हो गया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here