कभी ऋषि कपूर के लिए लड़कियां पटाया करती थी नीतू सिंह

0
74
ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी को 38 साल हो गए. पिछले तीन दशक से दोनों Bollywood के आदर्श कपल के तौर पर जाने जाते हैं. लेकिन इनकी लव स्टोरी और शादी भी किसी फेयरी टेल से कम नहीं है. शुरुआत में ऋषि और नीतू सिंह के बीच केवल दोस्ती थी और नीतू सिंह अक्सर ऋषि और उनकी गर्लफ्रेंड के झगड़े सुलझाया करती थी. झगड़ा सुलझाते-सुलझाते एक दिन पत्नी बन गई .

फिल्मों में नीतू सिंह की एंट्री रणधीर कपूर के साथ फिल्म ‘रिक्शावाला’ के जरिए हुई. लेकिन जल्द ही ऋषि कपूर के साथ उनकी जोड़ी जम गई और दोनों अच्छे दोस्त बन गए. उन दिनों ऋषि कपूर किसी और से प्यार करते थे, लेकिन अक्सर दोनों के बीच झगड़े होते रहते थे. नीतू सिंह इस झगड़े के बीच लव गुरु के रोल में होती थी और दोनों को समझा-बुझाकर झगड़ा निपटा देती थी. ऋषि ने नीतू सिंह के लिए तब फील करना शुरू किया जब वो दूसरे अभिनेताओं के साथ काम करने लगी. ऋषि अक्सर नीतू की कमी महसूस करते. एक दिन जब उन्होंने नीतू सिंह को ये बात बताई तो नीतू सिंह भड़क उठी. तब ऋषि ने उन्हें बताया कि उनका Girlfriend से अलगाव हो चुका है और वो अब उन्हें चाहने लगे हैं. लेकिन नीतू सिंह ने इसका कोई जवाब नहीं दिया.

एक दिन ऋषि, नीतू सिंह को डिनर के लिए ताज होटल ले गए. खाने के बीच ही ऋषि ने नीतू से पूछा क्या तुम्हें शादी नहीं करनी? इस पर नीतू ने कहा कि शादी तो करनी है लेकिन किससे करू? ऋषि कपूर ने तपाक से जवाब दिया मुझसे करोगी और किससे? ये कहते ही ऋषि ने नीतू के गले में डायमंड की नेकलेस डाल दिया. नीतू सिंह को ऋषि कपूर का ये अंदाज काफी पसंद आया और 1980 में दोनों ने शादी भी कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here