Padmavat 2nd Day Collection:50 करोड़ का आंकड़ा पार

0
93

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनने की ओर कदम बढ़ा चुकी है. शुरुआती तीन दिनों में इस फिल्म ने डोमेस्टिक और ओवरसीज मार्केट के कुल कलेक्शन के जरिये लगभग 50 करोड़ का कारोबार किया है। ये संजय लीला भंसाली की अब तक की फिल्मों में सबसे बड़ा स्कोर है.

करणी सेना के उग्र विरोध प्रदर्शन के बाद कई राज्‍यों में मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिकों ने फिल्‍म पद्मावत रिलीज नहीं की. इसके बावजूद फिल्‍म अच्‍छा कलेक्‍शन कर रही है. जानकारी के मुताबिक़ बुधवार को ही कुछ चुनिंदा शो से फिल्म ने 5 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. रिलीज के बाद गुरुवार तक का फिल्‍म का कलेक्‍शन 24 करोड़ तक का था। तीसरे दिन फिल्म ने 25. 6 करोड़ का कारोबार किया। विदेशी बाजार में भी पद्मावती पसंद की जा रही है. इस फिल्‍म ने ऑस्‍ट्रेलिया में 1.88 करोड़, न्‍यूजीलैंड में 29 लाख और यूके में 88 लाख की कमाई की है.

180 करोड़ की लागत से बनी पद्मावत पर उस समय खतरे का साया मंडराता नजर आने लगा जब करनी सेना सहित कई राजपूत संगठनों ने फिल्म के विरोध में आवाजें उठानी शुरू कर दी लेकिन ऐसा लगता है इस फिल्म को लेकर हुआ देशव्यापी विरोध इसके फेवर में गया और लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया। फिल्म को लेकर दर्शकों का उत्साह बताता है कि फिल्म को लेकर हो रहे विरोध से वो इत्तेफाक नहीं रखते। फिल्म के कलेक्शन का ये आलम तब है जब देश के चार राज्यों में फिल्म का प्रदशन नहीं हो रहा है कुछ अन्य राज्यों में भी हिंसा से डर के कारण दर्शक सिनेमा घरों में आने से हिचक रहे हैं. ऐसा लगता है कि राज्यों में बैन के कारण पद्मावती को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. अनुमान के मुताबिक़ नुकसान का ये आंकड़ा तीस करोड़ का है.

अगर इन राज्यों में भी फिल्म को बैन नहीं किया जाता तो शायद पद्मावत पहले ही हफ्ते 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here