पद्मिनी कोल्हापुरे : बॉलीवुड की पहली एडल्ट एक्ट्रेस

0
1211
15 साल की छोटी उम्र में ही पद्मिनी कोल्हापुरे ने एडल्ट एक्ट्रेस का तमगा हासिल कर लिया था. बता दें कि बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत करनेवाली अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे पर 15 साल की उम्र में ही एडल्ट एक्ट्रेस का ठप्पा लग गया. 

बात कुछ यूँ थी कि 80 के उस दशक में पद्मिनी ने अपने टैलेंट के बूते ए लिस्ट अभिनेत्रियों में अपनी जगह बना ली थी. उस दौर में पद्मिनी को किसी भी तरह के रोल से कोई परहेज नहीं था. हर तरह के रोल में पद्मिनी खुद को साबित करने के लिए जी-जान लगा देती. फिल्म ‘गहराई’ में न्यूड सीन देकर पद्मिनी ने सबको चौंका दिया था. फिल्म के इस सीन ने खूब सुर्खियाँ बटोरी. फिल्म हिट रही और पद्मिनी लाइमलाइट में आ गई. पद्मिनी को लगा इस तरह के सीन से उनका करियर बुलंदियों पर पहुंच सकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए पद्मिनी ने अपनी अगली फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ में 10 मिनट का लंबा रेप सीन कर डाला. पद्मिनी को शायद अंदाजा भी नहीं था कि इस तरह का सीन उनके छवि पर गहरा असर डाल सकता है. 

फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ पद्मिनी की पहली लीड एक्ट्रेस फिल्म थी. इस फिल्म में उनके अलावा जीनत अमान और राज बब्बर भी लीड में थे. फिल्म में नाबालिक लडकी का किरदार निभा रही पद्मिनी का राज बब्बर द्वारा किए गए रेप सीन ने काफी सुर्खियाँ बटोरी. इस सीन के बाद पद्मिनी कोल्हापुरे विवादों में फंस गई. जिसका असर उनके करियर पर पड़ने लगा. पद्मिनी को लेकर लोगों का नजरिया बदलने लगा. पद्मिनी के दीवाने दर्शक उन्हें एडल्ट एक्ट्रेस कहने लगे, जिससे पद्मिनी काफी हताश हो गई. इसके बाद पद्मिनी ने कभी इस तरह के सीन नहीं दिए. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here