Pamavat Box Office: विवादों का मिल सकता है जबरदस्त फायदा

0
24

कंट्रोवर्सी फिल्मों के लिए एक्स्ट्रा बूस्ट की तरह काम करती है और इसका नतीजा खासकर फिल्मों के लिए तो अब तक फायदेमंद ही साबित होता रहा है. संजय लीला भंसाली फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर इन दिनों पूरे देश में महाभारत मचा हुआ है। लोग सड़कों पर उतर कर इसका विरोध कर रहे हैं। कलाकारों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है लेकिन फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली इन सबसे बेअसर इस फिल्म को रिलीज करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. भले ही किसी को पता ना हो लेकिन भंसाली जानते हैं कि पद्मावत का बॉक्स ऑफिस पर भविष्य उज्जवल है। भंसाली अकेले नहीं हैं जो ऐसा सोचते हैं और इस सोच की कई पुख्ता वजह भी है.

पद्मावत पूरे देशभर में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। सबसे पहला फायदा वीकेंड पर रिलीज होने का हैं. 26 जनवरी की छुट्टी का भी फायदा मिलना तय है.

दर्शकों के बीच बतौर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की जो इमेज है वो इस फिल्म के लिए बोनस पॉइंट की तरह हुई. संजय के प्रोडक्शन हाउस तले बनने वाली फिल्म के दर्शकों की संख्या ज्यादा है।भंसाली काफी ग्रैंड लेवल पर फ़िल्में बनाते हैं और कहानी को काफी रोचक तरीके से पेश करते हैं जो दर्शकों को पसंद आती है.

फिल्म की अच्छी कमाई करने का दूसरा कारण फिल्म की स्टार कास्ट हो सकता है। फिल्म में बॉलीवुड जगत के तीन स्टार सितारे हैं। जिसके कारण फिल्म की कमाई ज्यादा हो सकती है।

पद्मावत के मुकाबले कोई फिल्म रिलीज नहीं हो रही। अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ‘पैडमेन’ की रिलीज डेट आगे बढ़ा कर मैदान खाली कर दिया है। जाहिर है इसका फायदा भी इस फिल्म को जरूर मिलेगा।

विवादों के बावजूद भंसाली का मोर्चे पर डटा रहना उन्हें एक हीरो फिल्ममेकर की छवि प्रदान करता है. लोगों की सहानुभूति का उन्हें जबरदस्त फायदा मिलना तय है।

इन सारी खूबियों के वावजूद पद्मावत के कुछ मायनस पॉइंट भी हैं जो इस फिल्म के कारोबार को प्रभावित कर सकता है. मसलन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद कई राज्यों में इसका रिलीज होना तय नहीं है। कई जगह थियेटर मालिकों ने खुद ही हाथ खड़े कर दिए हैं. इसका नुक्सान तो पद्मावत को होगा ही.

 

पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी की कहानी से पूरा देश वाकिफ है. भंसाली जिस तरह अपनी फिल्मों में फिक्शन और फैक्ट का घालमेल तैयार करते हैं इस फिल्म में उतना स्कोप उनके पास नहीं है। जाहिर है सब्जेक्ट का बासीपन इस फिल्म के लिए मायनस पॉइंट साबित हो सकता है. कुल मिलाकर पद्मावत के सौ करोड़ी क्लब में शामिल होने के पूरे आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here