Rajesh Khanna:The First Super Star of Indian Cinema

0
110

एंकर :दोस्तों ! बॉलीवुड में स्टार तो बहुत हुए लेकिन राजेश खन्ना वाला स्टारडम किसी को नसीब नहीं हुआ। लेकिन ये भी सच है कि राजेश खन्ना ने अपनी ज़िंदगी में दर्द और तन्हाई का जो पीड़ा भुगती वैसी ट्रैजिडी भी किसी के साथ नहीं हुई।हमारा आज का ये एपिसोड बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना पर बेस्ड है। इस एपिसोड में हम राजेश खन्ना से जुड़ी उन घटनाओं को आपके सामने लाएंगे जिससे कम लोग ही वाकिफ हैं.

एंकर :राजेश खन्ना की नाकामयाबी को लेकर लोगों की अलग-अलग राय है। कई लोगों का कहना है कि काका खुद अपने स्टारडम का ही शिकार हो गए तो कई लोग इसे समय का चक्र मानते हैं. एक तीसरी थ्योरी भी है जो काफी दिलचस्प है। इस थ्योरी के मुताबिक़ राजेश खन्ना ने जिस घर को खरीदने में अपनी पूरी कमाई का एक बड़ा हिस्सा खर्च किया वही एक दिन उनकी बदनसीबी की वजह बन गया।

एंकर : राजेश खन्ना को अपनी पत्नी डिंपल का फिल्मों में काम करना बिलकुल पसंद नहीं था. लेकिन डिंपल फ़िल्मी ग्लैमर को किसी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहती थी. इसलिए उन्होंने एक बार काका को बिना बताए मनोज कुमार की फिल्म साइन कर ली। लेकिन काका का रुआब ऐसा था कि मनोज कुमार को डिंपल को अपनी फिल्म से निकालना ही पड़ा।

एंकर :राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की निजी ज़िंदगी हमेशा तनाव भरी रही। खन्ना डिंपल की फ़िल्मी चाहत को कंट्रोल नहीं कर पाए और एक दिन यही उनके अलगाव की वजह भी बनी। लेकिन डिंपल की लाख कोशिशों के बावजूद काका ने उन्हें कभी तलाक नहीं दिया। आखिर क्यों ?

एंकर :अमिताभ बच्चन के स्टारडम को राजेश खन्ना की नाकामयाबी की वजह भी माना जाता है। इन दोनों ने एक साथ कई हिट फ़िल्में दी लेकिन इनके आपसी रिश्ते कभी दोस्ताना नहीं रहे। फिल्म ‘नमक हराम’ के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसके बाद इन्होने फिर कभी एक साथ काम नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here