Rani Mukerji-Amir Khan Affair :आमिर को ना खुदा मिला ना सनम

0
80
रानी मुखर्जी भले ही बॉलीवुड की हीरोइन बनने लायक जरूरी खांचे में फिट नहीं बैठती हो लेकिन उनकी कामयाबी खुद उनके लिए भी हैरत का मसला रहा है. बॉलीवुड के बाहर तो रानी के फैंस की एक बड़ी संख्यां है ही खुद बॉलीवुड के अंदर भी  रानी के चाहने वालों की कमी नहीं। रानी के निजी रिश्तों पर अगर नजर डालें तो ऐसा लगता है कि रानी शादीशुदा अभिनेताओं के घर उजाड़ने में एक्सपर्ट रही हैं. गोविंदा और आमिर खान के साथ रानी के अफेयर काफी सुर्ख़ियों में रहे। गोविंदा का घर तो उनकी बीबी सुनीता आहूजा ने उजड़ने से बचा लिया लेकिन आमिर खान इस मामले में थोड़े अनलकी रहे और रानी की वजह से उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता से उनका तलाक हो ही गया। ये अलग बात है कि रानी मुखर्जी आमिर खान की भी नहीं हुई।
 
रानी मुखर्जी फिल्मों में आने से काफी पहले से ही आमिर खान की जबरदस्त फैन रही है. रानी जब चौदह साल की थी तब एक दिन वो फिल्म की शूटिंग देखने आमिर खान के सेट पर पहुँची और आमिर से ऑटोग्राफ की जिद्द करने लगी। लेकिन आमिर के बॉडीगार्ड्स ने रानी को आमिर के पास ही नहीं फटकने दिया। खैर… भट्ट कैम्प ने जब रानी को आमिर खान के साथ फिल्म ‘गुलाम’ का ऑफर दिया तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। शूटिंग के दौरान आमिर और रानी की नजदीकियां बढ़ती रही और ख़बरें छन-छन कर आमिर की पत्नी रीना के पास भी पहुँचने लगी। शुरुआत में रीना ने इन ख़बरों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी लेकिन जब रानी ने मुंबई के एक टेब्लॉयड में आमिर के प्रति खुलकर अपनी चाहत का इजहार कर दिया तो आमिर के परिवार में भूचाल आ गया। तनाव बढ़ता गया और मामला कोर्ट-कचहरी तक पहुँच ही गया। हालाँकि इससे रानी और आमिर की सेहत पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ा। और खासकर रानी पब्लिकली आमिर को लेकर अपने क्रश का इजहार करती रही। जैसा कि हमेशा ऐसे रिश्तों का हश्र होता आया है आमिर और रानी के रिश्तों का अंजाम भी वही हुआ लेकिन इस आंखमिचोली की कीमत आमिर खान को तलाक से चुकानी पडी।

रानी से रिश्ते टूटने के बाद भी आमिर रानी मुखर्जी को अपना दोस्त मानते रहे लेकिन आदित्य चोपड़ा के साथ शादी के बाद अपने रिसेप्शन में रानी ने आमिर को ना बुलाकर ये साबित कर दिया कि आमिर भले ही उन्हें अपना दोस्त समझते हों लेकिन वो आमिर को इस लायक भी नहीं समझती। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here