रवीना टंडन का भी हुआ कास्टिंग काउच !

0
530

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच जैसी चीज है -इस हकीकत से सभी वाकिफ हैं .पहले ऐसा माना जाता था कि इसके लिए पुरुष ही दोषी हैं. जबकि अभिनेत्री रवीना टंडन का कहना है कि इस चीज में लडकियां भी बराबर की दोषी हैं. उन्होंने एक टीवी शो के दौरान कहा कि यह उन्हीं के साथ होता है जो समझौता कर लेता है। रवीना के मुताबिक़- कास्टिंग काउच किसी पर जोर देकर नहीं होता है। यह दोनों तरफ की भागीदारी से ही हो सकता है। जो लोग काम के लिए डेसप्रेट होते हैं यह उन्हीं के साथ ज्यादातर होता है।

ऐसा माना जाता है कि कास्टिंग काउच के दौर से हर नई अभिनेत्री को गुजरना ही पड़ता है .क्या फ़िल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली अभिनत्रियों को भी ऐसे समझौते करने पड़ते हैं? इस पर रवीना का कहना है कि ‘ ऐसा बिल्कुल नहीं है कि यह सिर्फ छोटे शहर के या बाहर से आए लोगों के साथ होता है। इसक सामना हर लेवल के लोगों को करना पड़ता है। यह हर किसी के साथ हो सकता है, लेकिन यह आप पर है कि आप क्या चाहते हैं’।

रवीना के मुताबिक़- ‘सच कहूं तो मेरे साथ ये कभी हुआ नहीं है। यहां कास्टिंग काउच और एक सहकर्मी के रिलेशनशिप और यौन उत्पीड़न के बीच में फर्क समझना होगा। कास्टिंग काउच तब होता है जब आप पर प्रेशर हो कि जब तक आप मुझे खुश नहीं करेंगे तब तक मैं आपको खुश नहीं करूंगा। लेकिन ऐसा कुछ कभी मेरे साथ नहीं हुआ। ज्यादातर तो मेरी फिल्म के हीरो भी मेरे से डरा करते थे। सौभाग्य से मैंने कभी इसका सामना नहीं किया’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here