कैंसर से मर रही थी बीवी, संजय दत्त माधुरी दीक्षित के साथ फरमा रहे थे इश्क..!

0
92
संजय दत्त बॉलीवुड की ऐसी शख्सियत हैं जिनके अफेयर्स की अगर लिस्ट बनाई जाए तो उस दौर की लगभग सभी अभिनेत्रियों को इसमें कोई ना कोई जगह मिल ही जाएगी. टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त तक संजू बाबा के इश्किया सफर की कहानी बड़ी लंबी है लेकिन माधुरी दीक्षित के साथ लगभग दो साल तक चला उनका अफेयर सबसे हंगामाखेज और दिलचस्प है. कई जानकार इसे बॉलीवुड के इश्किया दास्तां की सबसे शर्मनाक घटना भी मानते हैं. क्योंकि ये इश्क़ एक कैंसर पीड़ित और तिल-तिल मरती पत्नी के मर रहे अरमानों की कब्र पर पनपा था. नतीजा भी बुरा ही रहा..ना खुदा मिला ना विशाले सनम..!

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का अफेयर जब शुरू हुआ उन दिनों दत्त की पत्नी ऋचा शर्मा अमेरिका में कैंसर का इलाज करवा रही थी. उन दिनों संजय दत्त और माधुरी सुभाष घई की फिल्म ‘खलनायक’ की शूटिंग कर रहे थे. मीडिया में दोनों के इश्क़ के चर्चे खूब सुर्खियां बटोर रहे थे. जाहिर है खबर ऋचा शर्मा के पास भी पहुंच ही गई. ऋचा शर्मा के पास जैसे ही ये खबर पहुंची वो अपना इलाज अधूरा छोड़ बेटी त्रिशाला के साथ इंडिया के लिए रवाना हो गयी. इंडिया पहुंचते ही दत्त परिवार का कोई मेंबर जब उन्हें लेने एयरपोर्ट नहीं पहुंचा, तब उन्हें मामले की गंभीरता का एहसास हुआ. ऋचा एयरपोर्ट से सीधे अपने माता-पिता के घर चली गई. मुंबई प्रवास के दौरान संजय दत्त के रूखे व्यवहार से नाराज ऋचा 15 दिन बाद ही बेटी के साथ वापस Newyork लौट गई ताकि मन को सुकून मिल सके.

ऋचा शर्मा की हालत ख़राब हो रही थी और इधर संजय दत्त उनसे तलाक लेकर माधुरी दीक्षित से शादी के सपने संजो रहे थे. तलाक और शादी के डेट भी लगभग तय हो चुके थे. संजय की इन हरकतों से ऋचा इतनी तंग आ चुकी थी कि उन्होंने खुद को भगवान भरोसे छोड़ दिया और अंजाम का इंतज़ार करने लगी.

इसी समय मुंबई बम विस्फोट काण्ड में संजय दत्त का नाम सामने आते ही माधुरी और संजय के सारे मंसूबों पर पानी फिर गया. संजय दत्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गए. उनकी गिरफ्तारी होते ही माधुरी दीक्षित के परिवार वाले बुरी तरह भड़क उठे और उन्होंने माधुरी पर संजू बाबा से रिश्ता ख़त्म करने का जबरदस्त दबाव बना दिया. माधुरी को जबरन अमरीका में बहन के पास भेज दिया. जब तक संजय दत्त जेल से बाहर आते माधुरी डॉक्टर नेने की पेशेंट बन चुकी थी. अंततः 10 दिसंबर 1996 को ऋचा शर्मा की भी मौत हो गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here