माधुरी दीक्षित के कारण संजय दत्त ने जेल में की थी ख़ुदकुशी की कोशिश

0
17
संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ इन दिनों काफी चर्चा में है. लोग फिल्म के बारे में खूब बातें कर रहे हैं लेकिन माधुरी वाले टॉपिक पर सबने चुप्पी साध रखी है. यहां तक कि फिल्म के निर्देशक राज कुमार हीरानी भी इस मुद्दे पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है. दरअसल संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के शॉर्ट टर्म अफेयर के बावजूद उनकी बायोग्राफी का मुकम्मल होना मुमकिन नहीं है. माधुरी दीक्षित संजय दत्त की जिंदगी का वो नश्तर है जिसे वो पूरी उम्र और हजार शादियां करने के बाद भी नहीं भुला सकते. मुंबई बम कांड में जेल में बंद संजय दत्त माधुरी दीक्षित के लिए आत्महत्या तक की कोशिश कर चुके हैं.

मुंबई बम विस्फोट के मामले में टाडा कोर्ट ने अचानक 20 अप्रैल, 1993 को संजय दत्त को मिली अंतरिम जमानत को रद्द कर उन्हें 14 दिन की रिमांड पर जेल में डालने का हुक्म दिया था. संजय और माधुरी का रोमांस उन दिनों जोरों पर था और हर तरफ इसकी चर्चा भी थी. जाहिर है जेल में बंद संजय दत्त को सबसे ज्यादा याद माधुरी की ही आती थी. इंडस्ट्री के लोग जब भी जेल में उनसे मिलने आते संजय दत्त उनसे माधुरी के बारे में पूछते. उन्हें उम्मीद थी कि माधुरी उनसे मिलने जरूर आएगी लेकिन ना तो कभी माधुरी आई और ना ही उनका कोई मैसेज. निराश-हताश संजय दत्त ने जेल अधिकारियों की मदद से एक दिन माधुरी को फोन किया. माधुरी ने जैसे ही उनकी आवाज सुनी उन्होंने झट से फ़ोन काट दिया. इस घटना से संजय दत्त काफी विचलित हो गए .

सुबह जब उनकी बहन प्रिया दत्त उनसे मिलने आई तो संजय दत्त ने उनसे जाकर माधुरी को मिलने के लिए कहा लेकिन माधुरी और उनका परिवार कुछ सुनने को तैयार ही नहीं था. इसलिए प्रिया ने उन्हें समझाने की कोशिश की. इससे संजय दत्त इतने निराश हो गए कि उन्होंने जेल की सलाखों पर अपना सर बुरी तरह से पटकना शुरू कर दिया. बुरी तरह लहुलुहान संजय दत्त को जेल अधिकारियों ने खींचकर अस्पताल पहुंचाया.

भाई को इस हालत में देख बुरी तरह परेशान प्रिया दत्त माधुरी से मिलने उनके घर जा पहुंची. माधुरी ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि वो संजय से कहें कि वो उन्हें भूल जाएं. इतना ही नहीं माधुरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर संजय दत्त के साथ अपने किसी भी रिश्ते को सिरे से नकारते हुए कहा कि वो संजय दत्त के साथ कभी रिलेशन में थी ही नहीं. माधुरी के इस झूट से पूरी इंडस्ट्री सन्न रह गयी. माधुरी के परिवार वालों ने उन्हें आनन-फानन में बहन के पास अमरीका भेज दिया, जहां उनकी शादी श्रीराम नेने से हो गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here