bollywood secret relations-इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते

0
78

बॉलीवुड में रिश्ते मौसम के मिजाज के मुताबिक़ चलते हैं। समय बदला नहीं कि खुमार भी उतर जाता है. इन रिश्तों में कई रिश्ते सामने आने से पहले ही ख़त्म भी हो जाते हैं। इनकी उम्र लम्हों, घंटों या मिनटों की भी हो सकती है. खैर.. इस एपिसोड में हम बात करेंगे बॉलीवुड के उन रिलेशनशिप की जिससे बहुत कम लोग अवेयर हैं. ये रिश्ते जब तक लोगों के सामने आते उससे पहले ही इनकी उम्र पूरी हो चुकी थी.

सबसे पहले बात रणवीर सिंह और हेमा- धर्मेंद्र की छोटी बेटी अहाना देओल की. अहाना को पाजी की आज्ञाकारी पुत्री माना जाता रहा है. लेकिन भला दिल पर किसका जोर चलता है. कॉलेज के दिनों में अहाना बांका नौजवान रणवीर सिंह पर फ़िदा हो गयी. रणवीर सिंह का नेचर ही ऐसा है कि लडकियां उनसे इम्प्रेस हो जाती हैं. उनके जादू से तो दीपिका तक नहीं बच पाई. रणवीर और अहाना ने कुछ दिनों तक एक-दूसरे को डेट किया लेकिन दोनों की फैमिली बैकग्राउंड और मकसद में काफी बड़ा अंतर था. जाहिर है इस जोड़े को तो जमना ही नहीं था. कॉलेज ख़त्म होते ही रणवीर बॉलीवुड की ख़ाक छानने लगे और अहाना मम्मी हेमा जी की तरह डांस क्लासेज में बिजी हो गयी और ये रिश्ता किसी अंजाम तक पहुँचने से पहले ही ख़त्म हो गया.

अमीषा पटेल फिल्मों में आने से पहले नेस वाडिया को डेट कर रही थी, अमीषा और नेस वाडिया बोस्टन में साथ-साथ पढ़ते थे . जब अमीषा ने राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ साइन की तो नेस वाडिया नाराज हो गए. वो नहीं चाहते थे कि अमीषा फिल्मो में काम करें. लेकिन अपने धुन की पक्की अमीषा ने वही किया जो उन्हें पसंद था और ये रिश्ता टूट गया. ये अलग बात है बाद में नेस वाडिया फ़िल्मी मर्द प्रीति ज़िंटा के डिंपल में जा गिरे. इस wrong choice का उन्हें हमेशा अफ़सोस रहेगा.

आलिया भट्ट की मासूमियत पर मत जाना. मोहतरमा को बॉयफ्रेंड रखने की पुरानी आदत है. फिल्मो में आने से पहले आलिया भट्ट अपने बचपन के दोस्त अली दिवाकर को डेट कर रही थी लेकिन जैसे ही आलिया करण जौहर के स्कूल में दाखिल हो कर स्टूडेंट ऑफ द ईयर बनी अली से किनारा कर लिया. आजकल आलिया सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ‘कभी हाँ कभी ना’ का खेल खेल रही हैं.

आमिर खान फिल्मों में आने से पहले से ही शादीशुदा थे. स्टार बनने के बाद उन्होंने अपनी शादी को छुपाने की भरपूर कोशिश की लेकिन इश्क़ और मुश्क़ भी भला छुपते हैं क्या? अपनी पत्नी रीना दत्ता को तलाक देने से पहले आमिर ब्रिटिश जर्नलिस्ट जिसका हाइंस को डेट कर रहे थे. विक्रम भट्ट की फिल्म ‘गुलाम’ के सेट पर जेसिका और आमिर खान की इंटीमेसी के काफी चर्चे थे. कहा जाता है कि जेसिका और आमिर का एक बच्चा भी है. आमिर की बेवफाई से नाराज जेसिका लन्दन चली गई. आज भी वो अपने बेटे जान के साथ आमिर की वापसी का रास्ता देख रही हैं.

रणवीर कपूर तो पैदाइशी कैसोनोवा है, कपूर खानदान के इस चश्मो-चिराग को ऊपरवाले ने बनाया ही है रोमांस करने के लिए. फिल्मों में आने से पहले रणबीर कपूर अवंतिका मलिक से प्यार की पींगे भर रहे थे. रणबीर अवंतिका के इस कदर दीवाने थे कि वो हमेशा उनके सीरियल ‘जस्ट मोहब्बत’ के सेट पर बिन बुलाये मेहमान की तरह पहुँच जाते. लेकिन जैसे ही रणबीर फिल्मों में बिजी हुए और दीपिका ने उनके दिल पर दस्तक दे दी और उनके सर से अवंतिका का नशा उतर गया. यहाँ ये जानना दिलचस्प है कि अवंतिका अब आमिर खान के भांजे इमरान खान की पत्नी बन अपनी ज़िंदगी में मशगूल हैं.

कंगना राणावत की फितरत में ही मोहब्बत है. उनके आशिकों की फेहरिस्त उठा कर देख लीजिये उन्होने ना तो उम्रदराज आदित्य पंचोली को बख्शा और ना खुद से छोटे अध्ययन सुमन को. अजय देवगन तो फिर भी आँखों से आँखें लड़ाने के माहिर खिलाड़ी हैं. फिल्म ‘तेज़’ की शूटिंग के दौरान अजय पर कंगना का जादू चल ही गया और वो भूल गए कि वो इंडस्ट्री के मोस्ट डिजायर्स काजोल के पति हैं. लेकिन काजोल ने बड़ी काबिलियत से सिचुएशन को अंडरकंट्रोल कर लिया और कंगना बस खनकती रह गयी.

अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा के रिलेशन को मीडिया की कारस्तानी बताया जाता है, लेकिन ऐसा है नहीं. धुँआ उठ रहा है तो इसमें चिंगारी भी दबी है.फिल्मों में आने से पहले अर्जुन कपूर सलमान खान की बहन अर्पिता खान को डेट कर रहे थे. लेकिन अर्जुन अर्पिता से इश्क़ करते-करते मलाइका की अदाओं में उलझ गए.अर्जुन को कई बार लेट नाइट मलाइका के साथ स्पॉट किया गया. अरबाज खान ने मलाइका से तलाक लेकर अर्जुन का रास्ता साफ़ कर ही दिया है. देखते हैं अर्जुन अपने पिता बोनी कपूर कपूर का इतिहास कब दोहराते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here