इसलिए टूटी फराह नाज़ और बिंदु दारा सिंह की शादी !

0
18
80 और 90 के दशक की फायरब्रांड अभिनेत्री फराह नाज़ अपनी खूबसूरती और अदाकारी के अलावा अपने शॉर्ट टेम्पर के कारण भी काफी फेमस रह चुकी हैं. अलबत्ता इन बातों का उनके करियर पर कोई ख़ास असर नहीं हुआ फराह नाज ने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन करियर के पीक पर उन्होंने दारा सिंह के बेटे बिंदु से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और बिंदु से उनकी शादी जल्द ही टूट भी गयी.

सदाबहार अभिनेता देवानंद ने फराह को अभिनेत्री शबाना आजमी के घर देखा और उन्हें अपनी फिल्म में रोल देने को कहा, लेकिन फराह की मां ने इनकार कर दिया. 1985 में जब यश चोपड़ा फिल्म फासले बना रहे थे तो देवानंद ने ही उन्हें सलाह दी कि फराह को अपनी फिल्म में हिरोइन बनाएं. उस वक्त शबाना आजमी ने फराह का मां को बड़ी मुश्किल से तैयार किया, जिसके बाद उन्होंने ये फिल्म साइन की. अपनी पहली ही फिल्म से फराह ने लोगों का दिल जीत लिया और उसके बाद उन्हें कई फिल्मों का ऑफर मिलने लगा. करीब आठ सालों तक उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. उस दौर के हर बड़े स्टार के साथ उन्होंने काम किया. फराह जब अपने करियर की ऊंचाई पर थीं, तभी पहलवान दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह से उनकी मुलाकात हुई.

बिंदु, फराह की ख़ूबसूरती पर फ़िदा हो गए और उनके आस-पास मंडराने लगे. उन्होंने फराह को इम्प्रेस करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी. फराह के बारे में कहा जाता था कि वो काफी इमोशनल हैं. बिंदु ने फराह के इस इमोशन का बखूबी इस्तेमाल किया. कुछ ही मुलाकातों के बाद फराह और बिंदू ने शादी का फैसला किया, लेकिन दोनों के प्यार को मंजिल मिलना इतना आसान नहीं था. फराह मुस्लिम परिवार से थीं और बिंदू हिंदू. दोनों ने 1996 में घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी भी कर ली.

बिंदु और फराह की ज़िंदगी के फलसफे अलग-अलग थे. फराह ने जहां काफी मुसीबतों से गुजरते हुए अपने करियर को परवान चढ़ाया था वहीं बिंदु के पास पिता दारा सिंह की समृद्ध विरासत थी जिसके वो अकेले वारिस थे. जाहिर है उनके लिए करियर कोई ख़ास मायने नहीं रखता था. फिर भी फराह ने उन्हें इस दिशा में सोचने को मजबूर किया जरूर, लेकिन बिंदु ने कभी इसे गंभीरता से नहीं लिया. नतीजतन शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई और 7 सालों के बाद दोनों ने तलाक ले लिया. बिंदू ने एक रूसी मॉडल से शादी कर ली, वहीं फराह ने अभिनेता सुमीत सहगल से शादी कर ली. फराह मुंबई में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here