तो ये हैं सलमान खान का पहला प्यार ! Bollywood Aajkal

0
117

सलमान खान की रोमांटिक लाइफ के पन्नों से हर कोई वाकिफ है. इस किताब में संगीता बिजलानी से लेकर लुलिया तक के चैप्टर को हर किसी ने ज़ुबानी याद कर रखा है. लेकिन एक शख्सियत ऐसी भी है जिसे सही मायने में सलमान का पहला और सच्चा प्यार माना जा सकता है .लेकिन सलमान की फितरत के मुताबिक़ उनका ये प्यार भी परवान चढ़ने से पहले ही ख़त्म हो गया लेकिन इस प्यार की कसक आज भी सलमान खान के दिल में मौजूद है.


ये सलमान के कॉलेज के दिन थे जब वो कॉलेज बंक कर अक्सर ब्नाद्रा की गलियों में बेमकसद चक्कर काटते रहते थे. उनकी बिल्डिंग के पास ही एक लड़की रहती थी. सलमान उसे चाहने लगे और वो सलमान को. ये लड़की थी शाहीन. शाहीन और सलमान के घर बांद्रा में पास-पास ही थे. दोनों हमउम्र कब एक-दूसरे को दिल दे बैठे, पता ही नहीं चला. शाहिन एक्टर जावेद जाफरी के भाई हामिद जाफरी की बेटी हैं. सलमान शाहीन के घर जाने का कोई ना कोई बहाना ढूंढ़ते रहते. कई बार तो वो दूध और ब्रेड तक लेकर शाहीन के यहां पहुंच जाते.

तब सलमान फिल्मों में काम पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. दोनों के परिवार भी इस बात को जान गए थे कि सलमान और शाहीन एक-दूसरे को चाहने लगे हैं. दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन करियर की भी तो फिक्र थी, इसलिए तय हुआ कि सलमान को फिल्मों में जाना है तो पहले उनका करियर जम जाए तब दोनों की शादी कर दी जाएगी.


सलमान और शाहीन अक्सर होटल सी रॉक जाया करते थे जहाँ उनकी मुलाक़ात एक दिन संगीता बिजलानी से हुई. बिजलानी का उन दिनों बिन्जू अली से ब्रेक अप हो चुका था और वो अपना गम गलत करने के लिए इस होटल का चक्कर लगाया करती थी. संगीता जल्द ही दोनों की कॉमन फ्रेंड बन गयी .संगीता बिजलानी और सलमान की बढ़ती नजदीकियों के बीच शाहीन कहाँ छूट गयी पता ही नहीं चला. संगीता और सलमान के रोमांस के किस्से मीडिया के जरुरी अंग बन गए .इन ख़बरों के बाद शाहीन ने बड़ी ख़ामोशी से खुद को सलमान से दूर कर लिया और एक इंटरनेशनल एयरलाइंस कम्पनी में नौकरी कर सलमान से मिले गम से पीछा छुड़ा लिया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here