Twist & Turns of Sridevi-Bony kapoor’s Love Story

0
113

श्रीदेवी अपने ज़माने की एक बड़ी स्टार थी उनकी खूबसूरती ऐसी थी कि बॉलीवुड के कई बड़े तीसमार खां अपना दिल हार बैठे थे .फिर ऐसी क्या वजह थी कि श्रीदेवी ने सबको दरकिनार करते हुए शादीशुदा और दो बच्चों के पिता बोनी कपूर से शादी कर ली .दरअसल बोनी और श्रीदेवी की लव स्टोरी में काफी ट्विस्ट और टार्न हैं जो किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है.

1975 में बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया फ़िल्म बनाने की योजना बनाई तब जावेद अख्तर और बोनी कपूर श्रीदेवी को फ़िल्म ऑफ़र करने चेन्नई गए थे.फ़ोन पर श्रीदेवी की माँ ने दोनों को इंतज़ार करने को कहा क्योंकि श्रीदेवी उस दौरान व्यस्त थीं. तक़रीबन 3-4 दिन तक कोई फ़ोन नहीं आया.बोनी कपूर श्रीदेवी के बंगले के रोज़ चक्कर काटते रहे. फिर 10 दिन बाद श्रीदेवी ने मिलने का समय दिया और सुनाई तो फ़िल्म की कहानी बहुत अच्छी लगी और फ़िल्म करने राज़ी हो गईं.पहले उनकी माँ ने बोनी को टरकाने के लिए 10 लाख की फ़ीस माँगी लेकिन बोनी ने 11 लाख का ऑफर दे दिया .इस तरह “श्री की माँ से बोनी की दोस्ती हो गई.

बोनी सेट पर मां-बेटी के लिए हर चीज़ तैयार रखते -बेहतरीन मेकअप रूम, बेहतरीन कपड़े. “उन दिनों श्रीदेवी ‘चांदनी’ की शूटिंग कर रही थीं. बोनी किसी ना किसी बहाने से स्विट्ज़रलैंड का चक्कर लगाने लगे ताकि श्रीदेवी से उनकी मुलाक़ात हो सके . ये सिलसिला ऐसे ही चलता रहा. श्रीदेवी की मां की बीमारी और फिर उनकी मौत के दौरान दोनों की नज़दीकियां बढ़ी थीं.

“श्रीदेवी की माँ बीमार थीं, उन्हें ब्रेन सर्जरी करवाना था. जब बोनी कपूर को पता चला तो वो चेन्नई चले गए.”डॉक्टर की सलाह पर श्रीदेवी की माँ को सर्जरी के लिए अमरीका ले जाया गया. पूरे ट्रिप में बोनी कपूर उनके साथ थे. पर डॉक्टरों ने श्रीदेवी की मां की ग़लत सर्जरी कर दी.”श्रीदेवी ने अस्पताल पर मुक़दमा किया और आख़िर में हॉस्पिटल से सेटलमेंट हुआ और उन्हें मुआवज़े के तौर पर 16 करोड़ रुपये मिले थे.”इस नाज़ुक घडी में बोनी कपूर किस तरह से उनकी माँ और उनकी सेवा कर रहे थे, वो श्रीदेवी ने देखा.”श्रीदेवी के पिता का निधन पहले ही हो चुका था और वो अपनी माँ के करीब थीं.”माँ के निधन के बाद उन्हें सांत्वना देने के लिए हर समय उनके पास रहने वाले बोनी कपूर ही थे.

इस तरह उनका रिश्ता सहानभूति से शुरू हुआ और प्रेम में बदल गया.”
बोनी कपूर के साथ श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया, रूप की रानी चोरों का राजा, मॉम जैसी फ़िल्में की हैं.हालांकि ये रिश्ता आसान नहीं था क्योंकि बोनी कपूर की शादी हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी थे. इसे लेकर काफ़ी विवाद भी हुआ था.लेकिन 90 के दशक में श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here