शूटिंग के वक्त मौत के मुंह में जाने से बचे थे ये सितारे

0
24

अक्सर आपने देखा होगा फिल्मों में कई कलाकार खून से लतफत और बूरी तरह से घायल नजर आते है. मगर यह सिर्फ दिखावटी रहता है. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कई कलाकार सेट पर शूटिंग के दौरान सचमुच में ही घायल हो जाते है कई बार हालात ऐसे हो जाते है कि जान भी जोखिम में पड़ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बतायेंगे. जो शूटिंग के दौरान मरते-मरते बचे थे.

वर्ष २०१३ में रिलीज हुई फिल्म ‘शूटआउट वडाला’ के शूटिंग के दौरान ‘जॉन अब्राहम’ बाल-बाल बचे थे. दरअसल जब फिल्म के ‘क्लाइमेक्स’ के लिए शूट किया जा रहा था तब ‘अनिल कपूर’ को बन्दुक से ‘शूट’ करना था और ‘जॉन’ को थोडा दूर खड़ा होना था परंतु उन दोनों की दुरी काफी नजदीक थी जिसके वजह से जब अनिल कपूर ने शूट किया तो गोली जाकर जॉन के बाएँ गर्दन में लगी. परंतु उस वक़्त ‘जॉन’ बच गए थे.

साल 2004 में आई फिल्म ‘खाकी’ में अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और ‘अजय देवगन’ ने भूमिका निभाई थी. परंतु इस फिल्म के शूटिंग के दौरान जब ‘ऐश्वर्या राय’ अपना ‘सीन’ कर रही थी तब अचानक एक जीप ‘ऐश्वर्या को टक्कर मारकर चली गयी और ‘ऐश्वर्या राय’ झाड़ियों में जाकर गिर गयी जिसकी वजह से ‘ऐश्वर्या’ को गंभीर चोटें आई थी.

साल 2003 में सलमान ख़ान की फिल्म ‘तेरे नाम’ रिलीज हुई थी. जिसमे सलमान बाल-बाल बचे थे. दरअसल इस फिल्म के शूट के दौरान ‘सलमान’ को ट्रेन के सामने चलना था परंतु उसी वक़्त वहां से अचानक एक ट्रेन आ गयी थी परंतु उनके ‘को -स्टार’ ने सलमान खान को धक्का देकर जान बचाई थी.

साल 2000 में फिल्म “क्या कहना” रिलीज हुई थी. जिसमे ‘सैफ़ अली ख़ान’ ने भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में जब ‘सैफ़ अली ख़ान’ बाइक चला रहे थे तब उनका ‘एक्सीडेंट’ हुआ था. जिसकी वजह से उन्हें पुरे शरीर में 100 टाँके आये थे.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के दुर्घटना को तो दुनिया जानती है. जब उनको फिल्म कुली के शूटिंग के दौरान चोट लगी थी तो पूरा देश दुआएं करता रहा. दरअसल सन १९८३ में रिलीज हुई थी. फिल्म ‘कुली’ के दौरान जब अमिताभ बच्चन की ‘पुनीत इस्सर’ के साथ ‘फाइट’ सीन चल रहा था तब अमिताभ बच्चन के पेट में ऐसी चोट लगी थी जिसे वे कभी नहीं भूल पायेंगे. इतना ही नहीं डॉक्टर ने तो अमिताभ बच्चन को मरा घोषित भी कर दिया था परंतु जब ‘जया’ ने अमिताभ बच्चन के पैर की ऊँगली को हिलते हुए देखा तब डॉक्टर ने दुबारा कोशिश करके अमिताभ बच्चन की जान बचाई.

 फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ की शूटिंग के वक्त सनी लियोनी भी एक हादसे का शिकार हो चुकी हैं. दरअसल, एक रोमांटिक सॉन्ग के लिए सनी को अपने को-एक्टर तनुज विरमानी के साथ बीच पर शूटिंग करनी थी. मौसम बेहद खराब होने के कारण समुद्र में काफी ऊंची लहरें उठ रही थीं. और शॉट के दौरान सनी और तनुज दोनों ही समुद्र की तेज लहरों के साथ बह गए. फिल्म की टीम ने दो बार उन्हें पानी से बाहर निकाला, लेकिन एक तेज लहर उन्हें दोबारा पानी में ले गई. ऐसे में वहां मौजूद रेस्क्यू टीम ने उन्हें फाइनली पानी से बाहर निकाला. इसके बाद सनी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी.

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन 2006 में आई ‘कृष’ फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन करने के लिए केबल के जरिए ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ रहे थे कि अचानक पैर फिसला और गिर पड़े. हालांकि, नीचे लगीं कैनोपीज ने उन्हें संभाल लिया. लेकिन बताया जाता है कि जिस ऊंचाई से वह गिरे थे, वह करीब 50 फीट थी. खैर ऋतिक बच गए. ऐसा ही एक हादसा ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान भी हुआ था, एक सीन के दौरान ऋतिक का गंभीर एक्सीडेंट हुआ. तब उनके सर में ब्लड क्लॉट हो गया था, जिसकी वजह से उन्हें ब्रेन सर्जरी करानी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here