वर्ल्डवाइड कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल, टाइगर जिंदा है! Bollywood Aajkal

0
154

बीते साल 22 दिसंबर को रिलीज हुई सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर जिंदा है दिनोदिन एक के बाद एक रिकार्ड तोड़े जा रही है. इसी क्रम में फिल्म अब उस लिस्ट में शामिल हो चुकी है जिसमे दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मे है. अब इस लिस्ट में इस लिस्ट में टाइगर जिंदा है ने बीते दास दिनों में अब तक दुनियाभर में 423.59 करोड़ की कमाई कर ली है. वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में टाइगर जिंदा है से 6 फिल्में आगे हैं. इनमें आमिर खान की तीन फ़िल्में हैं. शाहरुख खान की एक जबकि दो फिल्में खुद सलमान खान की ही हैं. तो चलिए जानते है इससे पहले दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में.

बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में 2017 बॉलीवुड की फिल्मों के लिए बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता. अगर कुछ फिल्मों को छोड़ दें तो बड़ी-बड़ी फ़िल्में भी इस साल बहुत अच्छा कलेक्शन निकालने में नाकामयाब रहीं. इसमें कई फ़िल्में तो बड़े बजट और सुपरस्टार्स की भी थीं. लेकिन साल के आख़िरी महीने में रिलीज हुई फुकरे रिटर्न्स ने बढ़िया कमाई की. इसके बाद सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया. फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया और यह बॉक्स ऑफिस पर साल की सबसे बेहतरीन फिल्म साबित हुई.

इस लिस्ट पहली फिल्म आती है. 23 दिसंबर 2016 रिलीज हुई आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल जिसने 2026.65 करोड़ रुपये कमाए. दुनियाभर में कमाई के मामले में आमिर खान की ही फिल्म पीके दूसरे नंबर पर है पीके जो 2014 में रिलीज हुई और 769.89 करोड़रुपये की कमाई की.

जून 2017 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने दुनियाभर में कमाई के मामले में रिकॉर्ड बनाया था जिसने 629.39 करोड़ रुपयों की कमाई की. इसी क्रम 6 जुलाई 2016 को रिलीज हुई दूसरी फिल्म सुल्तान ने 585 करोड़ रुपयों की आमदनी की. साल 2013 में आमिर खान स्टारर फिल्म धूम 3 ने 556.74 करोड़ की आमदनी की.

बॉलीवुड के किंगखान यानी शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस इस लिस्ट में छठवें नंबर पर है जिसने दुनिया भर में कुल 424.54 करोड़ रुपयों की आमदनी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here