Valentine day special : इन सितारों के लिए ये इश्क नहीं था आसां

0
58

बॉलीवुड स्टार्स परदे पर इतनी बार और इतने लोगों के साथ मुहब्बत की फसाना पढ़ते हैं कि ऐसा लगता है कि उनके निजी जीवन में इस अहसास की कोई कीमत शायद ही बची हो. लेकिन ऐसा है नहीं .आम लोगों की तरह उन्हें भी प्यार का एहसास होता है और उन्हें भी अपने प्यार को पाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं. आज जिक्र उन सितारों का जिन्हें अपने प्यार को पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी .

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में से एक हैं लेकिन, इनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है. अक्षय कुमार उन दिनों शिल्पा शेट्टी के साथ रिलेशन में थे और ट्विंकल शिल्पा की दोस्त थी इसलिए उनसे मिलने आया करती थी . अक्षय और ट्विंकल को एक साथ एक मैगज़ीन के लिए फोटोशूट का ऑफर मिला और यहीं से दोनों के बीच बातचीत बढ़ी और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। जब एक दिन अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज़ किया तो ट्विंकल ने कहा कि वो अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं जो कि उस समय कुछ ख़ास नहीं चल रहा था। ऐसे में अक्षय ने एक शर्त रखी और कहा कि उनकी आनेवाली फ़िल्म ‘मेला’ अगर हिट हो गई तो वो अपना पूरा समय ले सकती हैं पर, अगर यह फ़िल्म भी नहीं चली तो ट्विंकल को शादी के लिए हां कहना होगा। ‘मेला’ का बॉक्स ऑफिस पर दीवाला निकल गया और 17 जनवरी 2001 को अक्षय और ट्विंकल शादी के बंधन में बंध गए .

बॉलीवुड के किंग शाह रुख़ ख़ान ने अपने फ़िल्मी करियर में ना जाने कितने रोमांटिक और तरह-तरह से अपनी हिरोइन को प्रपोज़ किया है लेकिन, जब बात आई है रियल लाइफ की तो शाह रुख़ ने इस मूमेंट को सिंपल और स्वीट बनाना चाहा। आपको बता दें कि कई साल एक दूसरे को डेट करने के बाद शाह रुख़ ने मुंबई एक बीच पर नार्मल वाक करते हुए गौरी को प्रपोज़ किया और गौरी ने तुरन्त हां कह दी। शाह रुख़ और गौरी ने 25 अक्टूबर1991 में शादी की थी और आज इनके तीन बच्चे हैं आर्यन ख़ान, सुहाना ख़ान और अबराम ख़ान।

करीना कपूर ने करीना कपूर ख़ान बनने के लिए सैफ़ अली ख़ान को दो बार ‘ना’ कह दिया था। “सैफ़ ने करीना को पेरिस के होटल में प्रपोज़ किया और करीना ने तुरंत मना कर दिया फिर उसी ट्रिप में सैफ ने पेरिस के ही एक चर्च में फिर से वही सवाल किया तो करीना ने कहा कि इस बारे में हमें बात नहीं करनी चाहिए क्यूंकि अभी मैं अपने करियर पर ध्यान दे रही हूं इसके बाद कुछ महीनों बाद सैफ़ ने मुझे फिर प्रपोज़ किया और इस बार करीना हां कह दिया।” सैफ़ और करीना साल 2008 से एक दूसरे को डेट कर रहे थे और साल 2012 में इन्होने शादी कर ली.

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रपोज़ल कहानी बड़ी ही सिंपल है . अभिषेक और ऐश्वर्या फिल्म ‘गुरु’ के प्रमोशन के लिए न्यू यॉर्क गए हुए थे। जिस होटल में वो रुके थे उस होटल में अभिषेक पहले भी कई बार जा चुके हैं और वो अक्सर सोचते थे कि औ ऐश्वर्या को इस होटल की बालकनी में ले जकर ही प्रपोज़ करेंगे और जब उन्हें यह मौका मिला तो इसे गंवाने का सवाल ही पैदा नहीं होता। अभिषेक ने ऐश्वर्या को बालकनी में बुलाया और बड़े प्यार से वो थ्री गोल्डन वर्ड कहे और ऐश्वर्या ने हां कह दिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली.

बिपाशा बासु और करण सिंह ग्रोवर जो इंडस्ट्री में मंकी कपल के नाम से फेमस है, इनकी भी प्रपोज़ल स्टोरी किसी से कम नहीं है। साल 2015 की 31st नाईट को करण और बिपाशा थाईलैंड के आयलैंड को-समाई में छुट्टियां मना रहे थे। दोनों पिछले कई सालों से एक दुसरे को डेट कर रहे थे। जब लोग आसमान में आतिशबाज़ियां देख रहे थे तो बिपाशा अपने फ़ोन से उन पलों को वीडियो में उतार रही थीं और ऐसे में अचानक करण हाथ में अंगूठी लेकर बिपाशा के सामने आ गए। सुनने में आया था कि बिपाशा करण के प्रपोज़ल से शॉक हो गई थीं और पूरे 10 मिनट तक उन्होंने कुछ नहीं कहा और करण घुटनों के बल बैठे रहे और फिर बिपाशा ने चिल्लाते हुए करण को हां कहा। 30 अप्रैल 2016 को दोनों ने ग्रैंड वेडिंग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here