जब सुरैया ने दिलीप कुमार के साथ शॉट देने से कर दिया इंकार

0
36

सुरैया अपने जमाने में अभिनेताओं के लिए ड्रीम गर्ल की तरह थी .हर कोई उनके साथ काम करने को बेताब रहता था .लगभग ऐसा ही रेपुटेशन दिलीप कुमार का भी था. सुरैया और दिलीप कुमार को ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को दर्शक काफी पसंद भी करते थे. लेकिन एक बार ऐसी घटना हुई जिसके बाद सुरैया ने दिलीप कुमार के साथ काम करने से इंकार कर दिया।

बात उन दिनों की है जब सुरैया अपने कैरियर के बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही थीं। सुरैया की फिल्में हिट जाने के बजाय एक बाद एक फ्लॉप हो रही थी और इस वजह से वो बहुत परेशान रहने लगी थी। उन दिनों दिलीप कुमार और के. आसिफ एक फिल्म पर काम कर रहे थे। दिलीप कुमार ने के. आसिफ से फिल्म में उनके अपोजिट सुरैया को लेने के लिए कहा। दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और इसी वजह से आसिफ मान गए। इस फिल्म का नाम ‘जानवर’ था और फिल्म के लिए दोनों के नाम की घोषणा कर दी।फिल्म की शूटिंग शुरू हुई और पहले ही सीन में सुरैया और दिलीप कुमार के बीच सांप को लेकर एक सीन फिल्माया गया। सीन यह था कि सुरैया के पैरों में सांप काट लेता है और दिलीप को वो जहर चूसकर बाहर निकालना होता है।

ये सीन बहुत ही आसानी से शूट हो गया था लेकिन इसके बावजूद इस सीन की शूटिंग चार दिन तक चली। शुरू में सुरैया ने सीन को दोहराए जाने में कोई ना-नुकुर नहीं की। शूट में रोज उसी सीन को उसी तरह से शूट किया जाता और शूट के बहाने दिलीप हर दिन सुरैया के पैरों से जहर चूसकर निकालते। लेकिन एक दिन सुरैया को इस सीन के दौरान कुछ गलत महसूस हुआ।

सुरैया को महसूस हुआ कि दिलीप कुमार की नीयत सही नहीं है और वो निर्देशक के साथ मिलकर उनके साथ कुछ गलत करने की कोशिश कर रहे हैं। घर जाकर सुरैया ने पूरी घटना अपनी नानी को बताई। अगले दिन जैसे ही उस सीन की शूटिंग शुरू हुई तो सुरैया ने टांग खींची और खड़ी हो गई।सुरैया बिना कुछ बोले शूटिंग छोडक़र चली गईं।

इसके बाद डायरेक्टर के. आसिफ ने शूटिंग रोक दी और फिल्म को रोक दिया। उस दिन के बाद फिर कभी दिलीप कुमार और सुरैया ने साथ काम नहीं किया और कभी भी दोनों की जोड़ी नहीं दिखाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here