जब माधुरी दीक्षित को लेकर अनिल कपूर से भिड़े जैकी श्रॉफ

0
103
90 के दशक में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी पूरे उफान पर थी. कहा जाता है कि अनिल और बोनी कपूर माधुरी पर अपना एकाधिकार समझते थे और वो नहीं चाहते थे कि माधुरी अनिल के अलावा किसी और हीरो के साथ काम करे. अमिताभ और माधुरी के किसी फिल्म में एक साथ काम ना करने की वजह भी यही बताई जाती है. एक बार कपूर बंधुओं के इसी कुटिल चाल के कारण अभिनेता जैकी श्रॉफ से उनकी भिड़ंत हो गयी.

निर्माता सलीम 1990 में जैकी को लेकर फिल्म ‘दूध का क़र्ज़’ बना रहे थे. इस फिल्म की हीरोइन के तौर पर उन्होंने माधुरी दीक्षित से बात की. माधुरी कोई भी फिल्म साइन करने से पहले बोनी और अनिल कपूर से सलाह मशवरा जरूर किया करती थी. जब माधुरी ने इस फिल्म के बारे में अनिल से बात की तो उन्होंने इस फिल्म में काम करने से उन्हें मना कर दिया. बाद में इस फिल्म में वर्षा उसगांवकर को साइन किया गया.

जब जैकी ने निर्माता से माधुरी के बारे में बात की तो उन्होंने जैकी को पूरा माजरा बताया. इतना सुनना था कि जैकी भड़क उठे. एक पार्टी में अनिल कपूर और जैकी की जब मुलाक़ात हुई तो जैकी ने इस बारे में अनिल कपूर से पूछा जिसे उन्होंने माधुरी की मर्जी बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया, लेकिन तब तक जैकी का पारा चढ़ चुका था. उन्होंने अनिल कपूर को कहा कि ना तो माधुरी दीक्षित तुम्हारी बपौती है और ना ही ये इंडस्ट्री. बेहतर है कि वो उनके मामले में ऐसी हरकतें ना करें.

उन दिनों अनिल कपूर और जैकी की जोड़ी की बॉक्स ऑफिस पर काफी डिमांड थी. जब बोनी कपूर को इस झगड़े के बारे में मालूम हुआ तो उन्होंने सुभाष घई से गुजारिश की कि वो दोनों का पैचअप करवा दें. अनिल और जैकी दोनों सुभाष घई को अपना गुरु मानते थे. घई के कहने पर दोनों ने एक दूसरे को गले लगाकर अपना झगड़ा ख़त्म कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here