जब एक फिल्म को लेकर करण जौहर और आदित्य चोपड़ा में हो गई भिड़ंत

0
53
बॉलीवुड में करण जौहर और आदित्य चोपड़ा की दोस्ती की मिसाल दी जाती है. दोनों बचपन के दोस्त हैं और लगभग एक ही समय दोनों ने अपनी फ़िल्मी पारी शुरू भी की. लेकिन शो बिजनेस में दोस्ती और दुश्मनी सहूलियतों के हिसाब से तय होती है. साल 2009 में ऐसा हुआ कि एक फिल्म को लेकर दोनों दोस्त आमने-सामने आ खड़े हुए.

साल 2000 में करण जौहर ने सैफ और करीना को लेकर फिल्म ‘कुर्बान’ बनाने का ऐलान किया. लेकिन जल्द ही उन्होंने इस फिल्म को ठंडे बसते में डालकर फिल्म ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ की शुरुआत कर दी. आदित्य चोपड़ा को ‘कुर्बान’ के स्क्रिप्ट की जानकारी थी और उन्हें पसंद भी थी. जब उन्हें लगा कि करण इस फिल्म को नहीं बनाना चाहते तो उन्होंने साल 2009 में करण से बिना पूछे इसी स्क्रिप्ट पर फिल्म ‘न्यूयॉर्क’ की शुरुआत कर दी. ठीक इसी साल करण को इस स्क्रिप्ट का ख्याल आया और उन्होंने रेंजिल डिसिल्वा के निर्देशन में ‘कुर्बान’ की शूटिंग शुरू कर दी. जल्द ही करण को पता चल गया कि न्यूयॉर्क और कुर्बान एक ही सब्जेक्ट पर बन रही है तो करण काफी नाराज हो गए और उन्होंने आदित्य चोपड़ा से फिल्म ड्राप करने को कहा लेकिन आदित्य इसके लिए तैयार नहीं हुए.

इधर ‘कुर्बान’ की भी काफी शूटिंग हो चुकी थी और फिल्म को बंद करना संभव नहीं था. आखिरकार दोनों ने एक ही स्क्रिप्ट पर फिल्म बना डाली. ‘न्यूयॉर्क’ तो सफल रही लेकिन ‘कुर्बान’ सैफ और करीना की मौजूदगी के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी. इस तरह करण जौहर को आदित्य चोपड़ा के साथ अपनी दोस्ती की भारी कीमत चुकानी पड़ी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here