जब पद्मिनी कोल्हापुरे ने थप्पड़ मार कर ऋषि कपूर का गाल सुजा दिया

0
21
ऋषि कपूर वैसे तो अपनी हीरोइनों की बड़ी इज्जत करते हैं. ख़ासकर फिल्म अगर होम प्रोडक्शन हो तो वो उनका कुछ ज्यादा ही ख्याल रखते हैं. लेकिन एक बार ऋषि कपूर फिल्म ‘प्रेम रोग’ के दौरान पद्मिनी कोल्हापुरे के हाथों खाए थप्पड़ से इतने नाराज हो गए कि उन्होंने इस थप्पड़ का जवाब देने के लिए अपनी एक फिल्म में जबरन पद्मिनी को थप्पड़ मारने का सीन रखवा दिया और सीन के दौरान उन्होंने सच में पद्मिनी को कई थप्पड़ जड़कर अपना हिसाब चुकता कर लिया.

राज कपूर की फिल्म ‘प्रेम रोग’ में जब ऋषि विधवा पद्मिनी कोल्हापुरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं तो उन्हें पद्मिनी एक जोरदार थप्पड़ मारती है. ऋषि कपूर बड़े स्टार थे और पद्मिनी एक न्यूकमर. जाहिर है उन्हें ये सीन करने में हिचक हो रही थी. बार-बार रीटेक से परेशान राज कपूर ने पद्मिनी को कहा कि वो सच में ऋषि को थप्पड़ मारें. पद्मिनी राज कपूर की बात टाल नहीं पाई और उन्होंने ऋषि के गाल पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. इस सीन के भी आठ रीटेक हुए और ऋषि थप्पड़ खाते रहे. राज साहब ने तब तक शॉट ओके नहीं किया जब तक थप्पड़ खा-खाकर ऋषि का गाल लाल नहीं हो गया. नाराज ऋषि ने पद्मिनी से कहा की वो इसका बदला जरूर लेंगे.

उन्हें ये मौक़ा भी जल्दी ही मिल ही गया. 1985 में रवि टंडन ने इस जोड़ी को अपनी फिल्म ‘राही बदल गए’ में कास्ट किया. फिल्म के एक सीन में ऋषि को पद्मिनी को थप्पड़ मारना था. शूटिंग के दौरान ऋषि ने सचमुच कई थप्पड़ पद्मिनी को जड़ दिए. ये थप्पड़ इतना जोरदार था की पद्मिनी अवाक रह गई. इस तरह ऋषि ने पद्मिनी से खाए थप्पड़ का हिसाब चुकता कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here