जब प्रेग्नेंट अनीता राज को राजेंद्र कुमार ने शूटिंग करने के लिए किया मजबूर..!

0
14
निर्माता के रूप में अभिनेता राजेंद्र कुमार काफी हार्ड टास्क मास्टर थे. अगर किसी ने उनकी फ़िल्में साईन कर ली तो उन्हें काफी अनुशासन में काम करना पड़ता था. एक बार अगर उन्होंने एग्रीमेंट साईन कर लिया तो फिर राजेंद्र कुमार किसी भी हालत में कोई रियायत नहीं बरतते थे. उनकी इस सख्ती के कारण एक बार अभिनेत्री अनीता राज के मिसकैरेज का ख़तरा पैदा हो गया.

निर्देशक बनने से पहले डेविड धवन एडिटर थे और राजेंद्र कुमार के बैनर की फिल्मों को एडिट किया करते थे. राजेंद्र कुमार ने उन्हें पहले बार निर्देशक बनने का मौक़ा दिया तो उन्होंने कुमार गौरव को लेकर फिल्म ‘जुर्रत’ की प्लानिंग की. इस फिल्म में डेविड ने अनीता राज की जोड़ी शत्रुघ्न सिंहा के साथ जमाई और शूटिंग शुरू कर दी.

शूटिंग के दौरान ही अनीता राज प्रेग्नेंट हो गयी. जब तक उनकी स्थिति शूटिंग के लायक थी वो शूटिंग करती रही लेकिन आठवें महीने उन्होंने शूटिंग करने से इंकार कर दिया लेकिन राजेंद्र कुमार ने उन्हें बक्शा नहीं और शूटिंग करने के लिए मजबूर कर दिया. अगले महीने शूटिंग के दौरान अनीता राज फिसल गईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उन्होंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया.

इन्तेहां तो तब हो गयी जब बच्चे के जन्म के दो दिन बाद राजेंद्र कुमार ने अनीता राज को सेट पर पहुंचकर बाकी का काम निपटाने का अल्टीमेटम दे दिया और अनीता राज को ऐसा करना पडा. शायद ये अनीता राज की हाय ही थी कि फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here