जब राज कुमार ने हेमा मालिनी को दिया शादी का ऑफर

0
14
अभिनेता राज कुमार की सनक और अकड़ के कई किस्से आपने सुने होंगे. लेकिन शायद ही कभी उनकी निजी जिंदगी को लेकर कोई वाकया सामने आया हो. राजकुमार खुद को कई रहस्यों में लपेटे रखते थे. इसलिए उनकी निजी जिंदगी के बारे में कोई बात सामने नहीं आ पाई. सिवाय एक मौके के जब राज कुमार का सारा तिलिस्म हेमा मालिनी के हुश्न के सामने ताश की पत्तों की तरह बिखर गया.

1971 में एफ सी मेहरा फिल्म ‘लाल पत्थर’ बना रहे थी जिसके लिए उन्होंने राज कुमार और वैजयंतीमाला को साइन कर रखा था. लेकिन ऐन मौके पर राज कुमार ने वैजयंती के साथ काम करने से इंकार कर दिया और निर्देशक से हेमा मालिनी को साईन करने की जिद्द करने लगे. राज कुमार के सामने झुकते हुए जब मेहरा हेमा को साइन करने गए तो हेमा ने राज कुमार के साथ काम करने से ही मना कर दिया. जिसके बाद राज कुमार ने पर्सनली मिलकर हेमा को इस फिल्म में काम करने के लिए मना ही लिया.

फिल्म की शूटिंग के दौरान राज कुमार हेमा से कुछ ज्यादा ही प्रभावित हो गए. हेमा उन दिनों राज कुमार के मुकाबले नौसिखिया ही थी. राज साहब ने बाकायदा उन्हें एक्टिंग का ककहरा पढ़ाना शुरू कर दिया. राज कुमार के इस को-ओपरेटिव रवैये से हेमा भी काफी प्रभावित हुई. हेमा को राज कुमार का स्टाइल काफी पसंद आया और दोनों के बीच एक संतुलित कॉम्बिनेशन बन गया. फिल्म की शूटिंग ख़त्म होने तक राज कुमार हेमा के इश्क में पूरी तरह गिरफ्तार हो चुके थे. कहा जाता है कि फिल्म की रिलीज के बाद राज कुमार ने हेमा के पास शादी का प्रपोजल भेज दिया लेकिन हेमा ने इसे मम्मी पर टाल दिया. हालांकि हेमा ने राज कुमार के इस प्रस्ताव को मंजूर नहीं किया लेकिन राज कुमार आज भी हेमा मालिनी के फेवरेट एक्टर में शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here