जया से मिलने आए अमिताभ बच्चन की राजेश खन्ना ने की जमकर बेइज्जती

0
46

अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना राइवलरी की खबरें 70 के दशक में मीडिया की सुर्खियाँ हुआ करती थी. तब राजेश खन्ना अपने करियर के गोल्डन पीरियड से गुजर रहे थे जबकि अमिताभ बच्चन केवल एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे. उन दिनों अमिताभ बच्चन जया बच्चन के प्यार की शुरुआत हो चुकी थी और वो अक्सर जया से मिलने उनके सेट पर पहुंच जाते थी. ऐसी ही एक फिल्म थी ‘बावर्ची’ जिसमें जया राजेश खन्ना की हीरोइन थी. एक दिन जब अमिताभ जया से मिलने ‘बावर्ची’ के सेट पर पहुंचे तो काका ने अमिताभ को मनहूस बताते हुए उनसे दूर रहने की सलाह दे डाली.

जानकारों के मुताबिक़ फिल्म ‘बावर्ची’ के सेट पर अमिताभ बच्चन अक्सर जया बच्चन और असरानी सहित दूसरे फ्रेंड्स से मिलने पहुंच जाया करते करते थे. तब राजेश खन्ना अक्सर उनकी बेइज्जती किया करते थे. एक दिन अमिताभ जब जया के साथ गुफ्तगू में मशगूल थे, तो राजेश खन्ना भी वहां आ पहुंचे और उन्होंने उनसे पूछा कि क्या आपके पास कोई काम नहीं है जो अक्सर यहां आ जाते हैं..?

खन्ना के इस सवाल से अमिताभ बच्चन सकपका गए. अमिताभ का इन्सल्ट होते देख जया बुरी तरह भड़क उठी और राजेश खन्ना के पास से गुजरते हुए तंज कसा- “एक दिन ज़माना देखेगा कि यह इंसान (अमिताभ) एक दिन कहां होगा और राजेश खन्ना कहां होंगे.”

बाद में जया की बात सही साबित हुई. दुनिया ने देखा भी कि कैसे अमिताभ स्टार से सुपरस्टार बनते गए और राजेश खन्ना का करियर ढलता चला गया. राजेश खन्ना इस टीस को अपने दिल में समेटे रहे और एक दिन इसी टीस के साथ दुनिया को अलविदा भी कह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here