जब राजकुमार से भिड़ गए संजय दत्त

0
78
राजकुमार एक दबंग किस्म के अभिनेता थे. अगर कोई निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेता था तो वो इस बात के लिए पहले से तैयार रहता था कि उन्हें राजकुमार की मनमर्जी का सामना करना पड़ेगा. लेकिन उनकी लोकप्रियता इतनी थी कि लोग मजबूर हो जाते थे. इससे उनके सामने काम करनेवाले अभिनेताओं को काफी दिक्कतें होती थी और वो नाराज भी हो जाते थे, लेकिन राजकुमार ने कभी इसकी परवाह नहीं की. एक बार अभिनेता संजय दत्त किसी बात को लेकर राजकुमार से बुरी तरह उलझ गए और बीच-बचाव के लिए सुनील दत्त को बीच में आना पड़ा.

साल 1988 में प्रकाश मेहरा, राजकुमार और संजय दत्त को लेकर फिल्म ‘मोहब्बत के दुश्मन’ बना रहे थे. फिल्म में संजय दत्त को कुछ धांसू डायलॉग मिले थे. जब राजकुमार को ये पता चला तो उन्होंने मेहरा पर दबाव डाला कि संजय की ये लाइनें काटकर उनके लिए जोड़ दिया जाए. दबाव में मेहरा को राजकुमार की बात माननी पड़ी और संजय दत्त का ये डायलॉग डिलीट कर दिया गया. संजय दत्त को जब ये बात पता चली तो वो बुरी तरह नाराज हो गए और कसम खाई की वो राजकुमार को पीटेंगे.

प्रकाश मेहरा को संजय दत्त के इस नेचर के बारे में पता था. अगले दिन शूटिंग पर कोई बवाल ना हो इसलिए उन्होंने दूसरे दिन सुनील दत्त को सेट पर बुला लिया. सेट पर दत्त साहब को देखते ही संजय दत्त का सारा गुस्सा काफूर हो गया और इस तरह सेट पर राजकुमार की बेइज्जती होते-होते बच गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here