जब शॉटगन ने संजय खान पर कर दी गोलियों की बौछार

0
52
बॉलीवुड में शत्रुघ्न सिंहा और संजय खान दोनों ही काफी गर्म मिजाज एक्टर माने जाते रहे हैं. खासकर संजय खान तो कई एक्टर्स से पंगा ले चुके हैं और कई बार पिट भी चुके हैं. शत्रुघ्न सिन्हा अपनी अकड़ के कारण काफी बदनाम रहे हैं, लेकिन वो शायद ही कभी किसी से उलझे हो. लेकिन एक बार संजय खान ने जब उन्हें इसके लिए मजबूर किया तो शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें समझा दिया कि उन्हें यूंही शॉटगन नहीं कहा जाता, जरूरत पड़ने पर उनकी गन गोलियां भी उगलती हैं.

साल 1980 में संजय खान एक पार्टी के दौरान प्रेम चोपड़ा से भिड़ गए. दोनों के बीच गर्मागर्म बहस होने लगी तो पार्टी में रीना राय के साथ मौजूद शत्रुघ्न सिन्हा बीच बचाव के लिए आगे बढ़े. उन्होंने खान को समझाने की कोशिश की तो खान उनसे ही भिड़ गए और रीना रॉय को लेकर अपशब्द कहने लगे. गुस्से में शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी से निकल गए.

गुस्से से उबल रहे सिन्हा निर्माता-निर्देशक प्रकाश मेहरा के घर पहुंचे और उनसे उनकी बंदूक मांगने लगे. मेहरा के पूछने पर जब सिन्हा ने उन्हें संजय खान की बदसलूकी के बारे में बताया तो मेहरा भी नाराज हो गए. संजय खान से उनका पहले से ही 36 का आंकड़ा था. मेहरा और सिन्हा बंदूक लेकर अभिनेता रणजीत के घर की छत पर जा पहुंचे और संजय खान के घर पर दनादन गोलियां दागने लगे. गोलियों की आवाज सुनकर जब संजय खान बाहर निकलने लगे तो उनकी पत्नी ज़रीन खान ने उन्हें खींचकर कमरे में बंद कर दिया. सिन्हा और मेहरा गोलियों की बौछार कर वापस लौट गए.

सुबह होते ही मामला पुलिस में पहुंच गया और शत्रुघ्न सिन्हा और प्रकाश मेहरा की गिरफ्तारी तय मानी जाने लगी. लेकिन अभिनेता दिलीप कुमार ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर पूरे मामले को रफा-दफा करवा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here