जब राजेश खन्ना के डर से विनोद खन्ना ने डिंपल के साथ काम करने से किया इंकार

0
59
राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया के रिश्तों में खटास की सबसे बड़ी वजह शादी के बाद भी डिंपल का फिल्मों में काम करने की जिद्द… राजेश खन्ना कतई नहीं चाहते थे की डिंपल फिल्मों में काम करे, लेकिन बॉबी की जबरदस्त कामयाबी के बाद डिंपल को स्टारडम का चस्का लग चुका था. इसलिए वो घर में बैठने को राजी नहीं थी. खन्ना डिंपल की जिद्द के आगे तो मजबूर थे इसलिए उन्होंने डिंपल के इस सपनों को ख़त्म करने के लिए अलग रास्ता अपनाया.

डिंपल की शादी काफी कम उम्र में हुई थी. इसलिए दो बच्चों की मां बनने के बाद भी वो फिल्मों में हीरोइन बनने लायक तो थी ही. जब डिंपल की इस इच्छा से Bollywood के निर्माता-निर्देशक अवगत हुए तो डिंपल के पास फिल्मों के ऑफर आने लगे. एक बार महेश भट्ट ने डिंपल के साथ विनोद खन्ना के अपोजिट काम करने का ऑफर भेजा जिसे डिंपल ने खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया. जब राजेश खन्ना को इस ऑफर के बारे में पता चला तो उन्होंने डिंपल से तो कुछ नहीं कहा लेकिन उन्होंने विनोद खन्ना पर इस फिल्म को ठुकराने का दबाव डालना शुरू कर दिया.

राजेश खन्ना और विनोद खन्ना में कोई ख़ास दोस्ती तो नहीं थी लेकिन वो काका को नाराज भी नहीं करना चाहते थे. हालांकि उस समय विनोद खन्ना खुद अपनी दूसरी पारी को संभालने की कोशिशों में जुटे हुए थे. इसलिए महेश भट्ट का ऑफर ठुकराना वो सही नहीं समझते थे. जब उन्होंने महेश भट्ट से डिंपल की जगह किसी और को कास्ट करने को कहा तो भट्ट साहब ने इससे इंकार कर दिया. विनोद खन्ना ने राजेश खन्ना को नाराज करने से बेहतर फिल्म ही छोड़ दी. हालांकि आगे चलकर विनोद खन्ना ने डिंपल के साथ कई फिल्मों में काम किया लेकिन तब तक डिंपल राजेश खन्ना से अलग रहने लगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here