आखिर रामू ने क्यों किया उर्मिला का करियर बर्बाद

0
34
वैसे तो उर्मिला मातोंडकर ने हिंदी सिनेमा में बचपन से ही काम करना शुरू कर दिया था. एन चंद्रा ने उन्हें फिल्म ‘नरसिम्हा’ से बॉलीवुड में लांच किया. इसके बाद उर्मिला ने लगभग दर्जन भर फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली. उर्मिला को कामयाबी मिली राम गोपाल वर्मा की सुपरहिट फिल्म रंगीला से. ये रंगीला की बेजोड़ कामयाबी ही थी. कि लोग उर्मिला को रंगीला गर्ल के नाम से पुकारने लगे थे. इस फिल्म की धमाकेदार कामयाबी ने वर्मा और उर्मिला की जोड़ी को बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी बना दिया और उर्मिला का नाम वर्मा के साथ जुड़ने लगा .यही उर्मिला के करियर के लिए ख़तरा भी साबित हुआ .

रंगीला की कामयाबी के बाद उर्मिला मातोंडकर और राम गोपाल वर्मा की जोड़ी ऐसी जमी कि ऐसा लगने लगा कि राम गोपाल वर्मा और उर्मिला एक दूसरे के लिए ही बने हैं. इन दोनों के प्यार के किस्से भी मायानगरी में सुने जाने लगे. इसके पीछे तर्क ये था कि उर्मिला उस समय सिर्फ रामू की फिल्मों में ही नजर आती थी और रामू सिर्फ उर्मिला को ध्यान में रखकर फिल्में बनाते थे. रामू पर उर्मिला का जादू इस कदर सवार था की उन्होंने अपनी कई फिल्मों से माधुरी दीक्षित को बाहर कर उर्मिला को ले लिया. उर्मिला के बारे में ये मान लिया गया कि वो रामू खेमे की हीरोइन है इसलिए बाहर के निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें एक तरह से नजरअंदाज ही कर दिया. . वैसे भी रामू कैंप के कलाकारों को बाहर काम भी नहीं मिलता था.

मामले की गंभीरता का एहसास होते ही उर्मिला ने धीरे-धीरे रामू से खुद को दूर करना शुरू कर दिया .राम गोपाल वर्मा और उर्मिला दोनों ने एक दूसरे के साथ काम करना बंद कर दिया. जैसे ही इन दोनों की राहे अलग हुई. इनको कामयाबी मिलनी भी बंद हो गई. रामू से अलग होने के बाद उर्मिला ने कई बैनरों में काम भी किया पर वैसे कामयाबी नहीं मिली. और यही हाल राम गोपाल वर्मा का भी था. दोनों के अलग होने के बाद दोनों का करियर तबाह हो गया .कहा जाता है कि उर्मिला राम गोपाल वर्मा के पजेसिवनेस से काफी परेशान थी .रामू उर्मिला को अपनी निजी प्रोपर्टी समझने लगे थे .फिल्मों के अलावा रामू उर्मिला के निजी जीवन में भी दखलंदाजी करने लगे थे जिससे उर्मिला बुरी तरह परेशान हो चुकी थी. रामू और नाकामयाबी दोनों से परेशान उर्मिला ने धीरे धीरे फिल्मों से दूरी बना ली और अपने कश्मीरी ब्वॉयफ्रेंड से शादीकर इस मायानगरी से दूर हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here