ये अभिनेत्रियां सलमान खान के साथ काम क्यों नहीं करना चाहती

0
144

सलमान खान दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं और बॉलीवुड में भी उनके कद्रदान कम नहीं हैं. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जो सलमान खान से नफरत करती हैं. इनमें से अधिकांश ने सलमान के साथ कम से कम एक फिल्म में जरूर काम किया है.लेकिन इनका अनुभव इतना बुरा रहा की उन्होंने फिर कभी सलमान खान के साथ काम नहीं किया। डालते हैं नज़र उन अभिनेत्रियों पर जिन्हें सलमान खान से कुछ ज्यादा ही एलर्जी रही है।

सोनाली बेंद्रे


सोनाली बेंद्रे ने सलमान खान के साथ राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम साथ-साथ हैं में काम किया और दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान पर काले हिरन का शिकार के आरोप लगे थे और इस मामले में सोनाली बेंद्रे को भी आरोपी बनाया गया था. कोर्ट की सुनवाई के दौरान जोधपुर में दोनों के बीच जबरदस्त कहा-सुनी हो गयी और सोनाली ने फिर कभी सलमान खान के साथ काम ही नहीं किया। आज भी दोनों के बीच 36 का आंकड़ा है.

जूही चावला

 बॉबी केंट की एक फिल्म में सलमान को जूही के साथ कास्ट किया गया था. फिल्म शुरू होने से पहले ही दोनों के बीच शीतयुद्ध शुरू हो गया और जूही ने निर्माता को सलमान को फिल्म से बाहर निकालने को मजबूर कर दिया। करियर के ख़राब दौर से गुजर रहे सलमान के लिए ये इतना बड़ा शॉक था की उन्होंने फिर कभी एक साथ काम नहीं किया। फिल्म ‘दबंग -2 में सलमान ने जूही को माँ का रोल ऑफर कर उनके जले पर नमक छिड़क दिया.

उर्मिला मातोंडकर
उर्मिला ने सलमान के साथ फिल्म ‘जानम समझा करो’ में काम किया था. शूटिंग के दौरान उर्मिला सलमान की उटपटांग हरकतों से इतनी परेशां हो चुकी थी कि उर्मिला ने इस एक फिल्म के बाद फिर कभी सलमान के साथ काम ही नहीं किया.

ट्विंकल खन्ना
१९९८ में ट्विंकल खन्ना और सलमान खान ने फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है ‘ में एक साथ काम किया था। फिल्म हित रही लेकिन ट्विंकल ने फिर कभी सलमान के साथ काम नहीं किया। दरअसल इसकी वजह सलमान के पिटा सलीम खान और राजेश खन्ना के बीच पुरानी कडवाहट का हाथ ज्यादा था जिसका असर इन दोनों पर भी दिखता था. इस फिल्म के हिट होने के बाद इन्हें कई ऑफर मिले लेकिन ट्विंकल ने हामी नहीं भरी।

अमीषा पटेल
डेविड धवन ने अमीषा पटेल और सलमान खान को अपनी फिल्म ‘ये है जलवा ‘ में कास्ट किया था. अमीषा उन दिनों बड़ी हीरोइन थी इसलिए वो चाहती थी की फिल्म में उनका रोल ज्यादा नहीं तो सलमान के टक्कर का जरूर हो लेकिन सलमान ने डेविड धवन पर दबाव डाल कर फिल्म में अमीषा की हैसियत एक्स्ट्रा की बना दी जिससे नाराज अमीषा ने फिर कभी सलमान खान के साथ काम नहीं किया.


इनके अलावा दीपिका पादुकोने और कंगना रनौत ऐसी अभिनेत्रियाँ हैं जो सलमान के साथ काम करने के कई ऑफर ठुकरा चुकी हैं. सलमान के स्टारडम के बावजूद इन्हें उनके साथ काम करने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here